Israel Hamas War : जर्मनी ने हमास समर्थक संगठन Samidoun को किया बैन

ISRAEL-HAMAS-WAR (21)

बर्लिन, एएफपी : हमास के खिलाफ विश्व भर से आवाजे उठ रही है। भले ही ईरान हमास के साथ खड़ा हैं, लेकिन ज्यादातर पश्चिमी देश इजरायल के साथ पक्ष में खड़े हैं। जर्मनी ने गुरुवार को हमास का समर्थन करने वाले संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। जर्मनी की गृह मंत्री नैन्सी फेसर बोली कि इजरायल के खिलाफ लड़ रहे हमास का साथ देने वाले संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

जर्मनी ने लगाया समिडौन संगठन पर प्रतिबंध
नैन्सी फेसर बोली ,”समिडौन संगठन पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह एक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क है जो इजरायल और यहूदी के खिलाफ प्रचार प्रसार करता है। नैन्सी फेसर आगे बोली ,इस संगठन ने हमास का महिमांडन किया है और सात अक्टूबर को हुए आतंकी हमले के बाद इस संगठन ने जश्न भी मनाया था।

जबकि सात अक्टूबर के हमास लड़ाकों ने इजरायल पर कई रॉकेट दागे। इस हमले में कई निर्दोष नागरिकों की मृत्यु हो गई। इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग छेड़ रखी है।

गाजा पट्टी में आठ हजार से ज्यादा लागों की मृत्यु
समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक , युद्ध में अब तक गाजा में दो हजार से ज्यादा आतंकवादियो की मृत्यु हो चुकी है। वहीं, हमास ने 1400 इजरायली नागरिकों की हत्या कर दिया और 200 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक , गाजा पट्टी में आठ हजार से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार