आईपीएल 2023 : हार्दिक पांड्या ने ली हार की जिम्मेदारी

ipl-2023 (2)

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2023 के 44वां मुकाबला काफी रोमांचक रहा या यूं भी कह सकते हैं कि गुजरात टाइटंस ने इस मुकाबले को रोमांचक बना दिया। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में गुजरात के बल्लेबाजों ने आसान लक्ष्य को हासिल करने के लिए काफी धीमी बल्लेबाजी किया, जिसकी वजह से मेहमान टीम ने 5 रनो से मैच जीत लिया। इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

मोहम्मद शमी ने की घातक गेंदबाजी

पहली पारी में गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी किया । शमी ने चार ओवरों में 11 रन देकर 4 वरिष्ठ बल्लेबाजों को आउट कर दिया। जबकि , दिल्ली की ओर से अमन खान ने 44 गेंदों पर शानदार 51 रन बनाए। अमन खान की अर्धशतकीय पारी के बदौलत दिल्ली टीम 130 रन बनाने में कामयाब हो सकी।

वहीं, दूसरी पारी में गुजरात की बल्लेबाजी भी साधारण दिखी। हार्दिक पांड्या के अलावा किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चल सका । हार्दिक ने 53 गेंदों पर 59 रन बनाए। उन्हें किसी अन्य बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका । अंतिम ओवर तक हार्दिक पंड्या एक छोर पर खड़े रहे लेकिन मैच नहीं जिताने में असफल ही रहे।

हार की जिम्मेदारी हार्दिक ने लिया
मैच समाप्त होने के बाद हार्दिक पंड्या ने कहा,”130 रन प्राप्त करना मुश्किल नहीं है, लेकिन हमने शुरुआत में ही विकेट गंवा दिए थे । तेवतिया ने कुछ तेज बल्लेबाजी करते हुए खेल में हमारी वापसी कराई लेकिन मैं हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेता हूं । मैं मैच को जीत नहीं सका ।”

हार्दिक पण्ड्या ने आगे कहा,”मुझे शमी के लिए बहुत बुरा लग रहा है क्योंकि पिच से तेज गेंदबाजों को कोई खास मदद नहीं मिल पाई , लेकिन इसके बावजूद शमी ने इतने कम स्कोर पर रोकने में मुख्य भूमिका निभाई। हम अपनी गलतियों पर सुधार करने का प्रयास करेंगे लेकिन मूव ऑन करने का भी प्रयास करेंगे क्योंकि हमने कई बार ऐसे मोड़ से मुकाबला जीता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी