हरमनप्रीत खिताब जीतने वाली बनी पहली महिला कप्तान

mahila-team

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करते हुए इतिहास बना दिया है। हरमनप्रीत कौर WPL में खिताब जीतने वाली पहली महिला कप्तान बन गई। फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से करारी हार का मजा चखाया। इस शानदार जीत के बाद हरमनप्रीत कौर पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान काफी प्रसन्न दिखी।

WPL फाइनल भिड़त में मुंबई टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अच्छी रही। इस मैच में दिल्ली टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 131 रन बनाए। जबकि दिल्ली टीम की तरफ से कप्तान मेग लेनिंग (35) रन के अलावा कोई भी बल्लेबाजी में चल नहीं पाया। टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा फाइनल मैच में असफल नजर आई।

वही केवल 11 रन बनाक पवेलियन में लौट आयी । ऐलिस कैप्सी भी जीरो रन बनाकर ही पवेलियन लौटी। वहीं, जेमिमा महज ने 9 रन बनाकर आउट हो गई । इस तरह से पूरी दिल्ली टीम आउट हो गयी । अंत में शिखा पांडे और राधा यादव के बीच अर्धशतकीय साझेदारी से टीम का स्कोर 100 रन ही बन सके ।

इस मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की तरफ से नेट सीवर ब्रंट की नाबाद अर्धशतकीय पारी कमाल की रही। उन्होंने 55 गेंदों पर 60 रन बनाए, जिसमें कुल 7 चौके शामिल रहे। वहीं, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 39 गेंदों पर 37 रन बनाए। इस तरह से मुंबई टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार