इमरान खान हुए गिरफ्तार

इमरान खान imra kha arrested

Republic Samachar – Samarth Singh II पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान को पाकिस्तानी अर्धसैनिक रेंजर बल ने गिरफ्तार कर लिया। उनको उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह मंगलवार की सुनवाई के लिए अदालत में पेश हो रहा थे।

क्यों किया गया इमरान खान को गिरफ्तार?

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान साल 2018 में अपने देश के प्रधानमंत्री बने थे. 4 साल बाद साल 2022 में उनके खिलाफ अविश्वास मत पारित होने के बाद उन्हें सत्ता से हटा दिया गया था। इमरान तभी से मुश्किल में हैं।

उन्हें “तोपखाना मामले” में भ्रष्टाचार का दोषी घोषित किया गया था, जिसमें खान पर गुप्त रूप से उन उपहारों को बेचने का आरोप लगाया गया था जो उन्हें अन्य देशों से पीएम के रूप में मिले थे। इसके बाद अदालत की अवमानना के मामले में अदालत ने उन्के के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था।

पाकिस्तानी पुलिस द्वारा इमरान खान को गिरफ्तार करने के कई प्रयास किए गए, लेकिन पीटीआई समर्थकों के बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के कारण ये सभी प्रयास विफल हो गए। लेकिन जब खान ‘तोपखाना मामले’ में अदालत के समक्ष पेश हुए तो पाकिस्तानी अर्धसैनिक रेंजर बल को इमरान को गिरफ्तार करने का एक शानदार मौका मिला क्योंकि उस समय वह अपने समर्थकों के बिना मौजूद थे। मौके का फायदा उठाते हुए फोर्स ने इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया।

पीटीआई नेताओं ने लगाया मारपीट का आरोप

पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक – ई – इंसाफ) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान की पुलिस और रेंजर फोर्स ने इमरान खान को अदालत से अगवा कर लिया है और देश में लोकतंत्र की हत्या कर दी है।

नेता फवाद चौधरी ने कहा कि इमरान खान को सरकार ने अपने खिलाफ बोलने के लिए अगवा कर लिया है। पीटीआई के एक अन्य नेता मुसर्रत चीमा ने मीडिया से कहा कि, “पुलिस और सशस्त्र बल खान को प्रताड़ित कर रहे हैं, कोई नहीं जानता कि वह हमारे कप्तान साहिब को कहाँ ले जाएंगे, वह हमारे कप्तान के साथ कुछ बहुत गलत करेंगे।

वकीलों पर भी हमला

इमरान खान को गिरफ्तार करने के दौरान, पाकिस्तानी रेंजर्स ने उन वकीलों पर भी हमला किया जो खान के पक्ष में मुकदमा लड़ रहे थे। इस हमले में एक वकील का सर फट गया, तथा अन्य वकील भी गंभीर रूप से घायल हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म