टीम इंडिया ने जीता पहला वनडे मैच

टीम इंडिया ने जीता पहला वनडे मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज कर ली है, रविंद्र जडेजा बने मैन ऑफ द मैच।

वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम का दबदबा हमेशा से ही रहा है और यह एक बार और साबित करते हुए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड जीत दर्ज की है।

भारतीय टीम ने बनाया रिकॉर्ड

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया को 35.4 ओवर में 188 रन पर आउट कर दिया गया। यह पिछले 21 वर्षों में वानखेड़े स्टेडियम में किसी भी टीम द्वारा पहली पारी में सबसे कम वनडे स्कोर है। भारत ने केएल राहुल के 75*(91) रन की मदद से 39.5 ओवर में लक्ष्य का पीछा कर लिया।

मैच के दौरान कोहली ने किया डांस

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के दौरान स्लिप में खड़े होकर ‘नाटू नाटू’ हुक स्टेप किया। उसी का एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है और सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया जा रहा है।

बॉलर्स ने दिखाया दमखम

आज के मैच में टीम इंडिया की बॉलिंग सराहनीय रही, भारत का पेस अटैक बहुत ही ज्यादा अच्छा रहा। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने तीन-तीन विकेट चटकाए वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या को एक विकेट मिला।

स्पिन गेंदबाजी से भी भारत को सपोर्ट मिला, रविंद्र जडेजा ने दो और कुलदीप यादव ने एक विकेट लिया। जिसके चलते भारत ऑस्ट्रेलिया को 188 रन पर ऑल आउट करने में कामयाब रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार