हाथ से उखाड़ने से उखड़ गई 24 घंटे पहले बनी सड़क

road

अमेठी,रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : जाफरगंज मदूपुर उमरवल संपर्क मार्ग मानक के विपरीत कार्य करने का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने कार्य को रोकवा दिया है। ग्रामवाशियो ने जिलाधिकारी से घटिया सडक निर्माण की शिकायत ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। ग्रामवासी मुजीब अहमद, कदीर अहमद, जावेद आलम, ताज मोहम्मद ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत तहत सड़क का निर्माण किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने डी एम से की ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग

ग्रामीणो का आरोप है कि ठेकेदार की ओर से बिना सफाई के गिटटी डाली जा रही है, जिसके कारण गिट्टी तुरंत उखड़ती जा रही है, जिसके चलते गाववालो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कहा जा रहा है कि घटिया कार्य की वजह से काम को रोकवाया गया है। पीएमजीएसवाई के सहायक अभियंता करिश्मा रावत ने कहा कि यह उमरवल जाफरगंज मदुपुर संपर्क मार्ग की कुल लंबाई 8.3 किलोमीटर है।24 घंटे पहले बनी सड़क हाथ से उखड़ गई, ग्रामीणों ने DM से की ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग

तीन करोड़ 98 लाख की मूल्य से बनने वाली सड़क का निर्माण किया जा रहा है। गांव वालो की शिकायत पर ठेकेदार को निर्माण कार्य को रोकने के आदेश दे दिया गया है। नई टक्नोलॉजी से सर्फेस व ड्रेसिंग का ट्रायल लेंथ में काम किया जा रहा है, जिसकी जांच कराई जाएगी और सड़क मानक के अनुसार ही बनवाई जाएगी।

उत्तर प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए सरकार द्वारा अभियान चलाया गया है फिर भी सड़कों की मौजूदा हालत में कोई विशेष सुधार नहीं हुआ है।राजा फत्तेपुर ग्राम पंचायत से युगराजपुर संपर्क मार्ग की हालत बहुत दयनीय दशा है।

भवानी तिलोई अहोरवा मुख्य मार्ग से इस्लामगंज जाने वाले यात्रिओ को काफी कठिनाइ का सामना करना पड़ रहा है। सड़क में जगह जगह गढ्ढे है या गढ्ढों में सड़क है। दो मुख्य मार्गों से जुड़े होने के कारण इस मार्ग पर प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन होता रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार