क्या भारतीय टीम WTC फाइनल के लिए है तैयार ?

कप्तान के सामने हैं बड़ी चुनौतियां

REPUBLIC SAMACHAR || वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून 2023 को इंग्लैंड के ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। जिसके लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले ही बता चुके हैं कि जिन खिलाड़ियों की टीमें आईपीएल के प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएगी, वह खिलाड़ी पहले ही भारतीय टीम द्वारा इंग्लैंड में आयोजित कैंप में हिस्सा लेंगे और वहां के वातावरण में ढलने का प्रयास करेंगे।

कप्तान के सामने हैं बड़ी चुनौतियां

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के सामने बैटिंग ऑर्डर और बोलिंग ऑर्डर दोनों को लेकर काफी चुनौतियां रहेंगी। केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद शुभमन गिल ने ओपनिंग में अपनी जगह तो पक्की कर ली है लेकिन श्रेयस अय्यर के चोटिल हो जाने और केएस भरत का भारत में भी अच्छा प्रदर्शन न करने पर बैटिंग ऑर्डर में काफी दिक्कत आ सकती है।

जसप्रीत बुमराह चोट के चलते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हैं, ऐसे में इंग्लैंड की तेज और बाउंस वाली पिचेस पर भारत की तरफ से तीसरा तेज गेंदबाज कौन होगा? यह भी मैनेजमेंट के लिए बड़ा सवाल होगा।

क्या केएल राहुल को टीम में जगह मिलेगी?

ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट के तौर पर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में केएस भरत को मौका दिया गया था। लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी से कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है, कि केएस भरत को डब्लूटीसी फाइनल में ना खिलाया जाए और उनकी जगह केएल राहुल को टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल कर लिया जाए।

क्या अक्षर पटेल प्लेइंग 11 में होंगे फिट ?

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अक्षर पटेल का बल्ले से प्रदर्शन अद्वितीय रहा। उन्हें गेंदबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिला लेकिन फिर भी उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और कुछ अहम विकेट्स भी लिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी अक्षर पटेल का बल्ला चला और उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेली। ऐसे में क्या उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना सही होगा?

क्या सूर्यकुमार यादव है श्रेयस अय्यर के सही रिप्लेसमेंट ?

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर चोट के चलते बाहर थे तब सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह मिली थी। उस मैच में भारतीय टीम ने केवल एक पारी में बल्लेबाजी की और सूर्यकुमार यादव ने केवल 8 रन बनाए। उसके बाद वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव लगातार तीन मैच में 0 पर आउट हो गए। जिसके बाद उनके डब्लूटीसी फाइनल में खेलने पर सवाल उठ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार