WPL के एलिमिनेटर में यूपी वारिरर्स की हार,मुंबई ने बनाई फाइनल में जगह

WPL के एलिमिनेटर में यूपी वारिरर्स की हार, मुंबई ने बनाई फाइनल में जगह

फाइनल में मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा, जिसने पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल करते हुए पहले ही फाइनल में जगह बनाई थी।

लगातार पांच जीत के साथ विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन की शानदार शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस ने आखिरकार वो कर ही दिया, जिसकी उम्मीद लगाई जा रही थी। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई ने WPL के पहले सीजन के फाइनल में अपनी जगह बना ली है, जहां खिताब के लिए उसकी टक्कर दिल्ली कैपिटल्स से होगी। मुंबई ने शुक्रवार शाम हुए एलिमिनेटर मैच में यूपी वॉरियर्स को बेहद एकतरफा अंदाज में 72 रनों से धो दिया। मुंबई की इस जीत में नैट सिवर-ब्रंट का ऑलराउंड प्रदर्शन और इजी वॉन्ग की हैट्रिक की सबसे बड़ी भूमिका रही।

इजी वॉन्ग ने ली WPL पहली की हैट्रिक

नवी मुंबई के डीवाय पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को हरा दिया। मुंबई की जीत में इस्सी वोंग का अहम योगदान रहा। 20 साल की इस तेज गेंदबाज ने WPL की पहली हैट्रिक ली। इस्सी वोंग ने यूपी वॉरियर्स के 13वें ओवर में लगातार 3 गेंद में तीन विकेट झटके।

बड़े लक्ष्य की वजह से बना यूपी वॉरियर्स पर दबाव

मुंबई द्वारा मिले 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी वॉरियर्स ने बेहद खराब शुरुआत की। पावरप्ले में ही टीम ने तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद नवगिर ने कुछ बड़े शॉट लगाकर टीम की वापसी कराने की कोशिश की। लेकिन वॉन्ग ने हैट्रिक लेकर मुंबई की जीत पक्की कर दी। यूपी के लिए किरन नवगिरे ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। यूपी के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। मुंबई के लिए वॉन्ग ने 4, साइका ने दो और ब्रंट, मैथ्यूज, कलिता ने एक- एक विकेट लिए।

WPL सीजन 1 का ऐतिहासिक फाइनल देखना दिलचस्प होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी