IND vs AUS : जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को पीएम मोदी ने सौंपी वर्ल्ड कप ट्रॉफी

SPORTS-NEWS (3)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क : अहमदाबाद में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप के फाइनल में कंगारू टीम ने जीत दर्ज कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने छठवी बार विश्व कप का खिताब जीत लिया है। मैच के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स के साथ पैट कमिंस को विश्व कप 2023 की ट्रॉफी सौंपी।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने रविवार को अहमदाबाद में मेजबान भारत को 6 विकेट से हरा दिया । ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 120 गेंद पर 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 137 रन बनाये । ऑस्ट्रेलिया ने पुरुष क्रिकेट टीम में अपना छठा विश्व कप खिताब जीत लिया ।

मोदी ने भारतीय टीम का हौसला बढ़ाया
भारतीय टीम की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि मैं आज और हमेशा टीम के साथ खड़ा हूँ। मोदी बोले कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट टीम ने पूरे टूर्नामेंट में देश का नाम रौशन किया । प्रधानमंत्री ने स्टेडियम में बैठकर रोमांचक मैच का आनंद लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप छठी बार जीता
लगातार 10 वी बार जीतने के साथ भारतीय टीम पूरे दमखम में दिख रही थी। भारतीय टीम ने लीग स्टेज के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था , लेकिन फाइनल टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया । वहीं, प्रारम्भिक 2 मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया अपनी लय में दिखी। ऑस्ट्रेलिया ने एक चैंपियन की तरह खेला और छठी बार विश्व कप ट्रॉफी जीत लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म