Supreme Court में कॉलेजियम से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई आज

SUPREME-COURT (7)

नई दिल्ली,एनएआई : नामों के लंबित रहने पर उच्चतम न्यायालय ने चिंता व्यक्त किया। इससे पहले उच्चतम न्यायालय ने सात नवंबर को इन याचिकाओं पर सुनवाई करते केंद्र के रवैये पर सवाल उठाये थे । उच्चतम न्यायालय ने कहा था कि उच्च न्यायपालिका में कोलेजियम की अनुशंसा वाले जजों की नियुक्ति में केंद्र का रवैया परेशानी पैदा करने वाला है। इस दौरान उच्चतम न्यायालय ने एक हाई कोर्ट से दूसरे हाई कोर्ट में स्थानांतरण के लिए अनुशंसित नामों के लंबित रहने पर भी चिंता व्यक्त किया था । उच्चतम न्यायालय के अनुसार कि स्थानांतरण प्रकरणों का लंबित रहना बड़ी चिंता का विषय है।

मुद्दों पर ध्यान देने की आवश्यकता
सु्प्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार के पास लंबित 14 सिफारिशें को लेकर भी नराजगी व्यक्त किया था । कोर्ट ने कहा लंबित सिफारिशों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई वहीं, इनमें से पांच नाम तो बहुत समय से लंबित हैं और इस मुद्दे पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार