ED ने कार्ति चिदंबरम की 11.04 करोड़ की संपत्ति की कुर्क

karti-chidambram

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,ब्यूरो : कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक्शन ले लिया है। ईडी ने मंगलवार को आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग प्रकरण में कार्ति चिदंबरम की 11.04 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर लिया है। यह जानकारी यहां ईडी के जानकार सूत्रों के हवाले से आधिकारिक बयान में दी गई है ।

ईडी और सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम को किया था गिरफ्तार

जबकि कि कार्ति चिदंबरम तमिलनाडु की शिवगंगा लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद हैं। कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स प्रकरण में कार्ति चिदंबरम को सीबीआई और ईडी दोनों ने गिरफ्तार कर लिया था। प्रकरण आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से अवैध धन प्राप्त करने से संबंधित है, जिसे यूपीए की तत्कालीन सरकार में केंद्रीय वित्त मंत्री के रूप में उनके पिता पी चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआइपीबी) की मंजूरी दिलाया था ।


कार्ति चिदंबरम ने चीनी नागरिकों को वीजा जारी कराने के प्रकरण के भी आरोपी हैं। वर्ष 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी करने में कथित तौर अनियमितता पाए जाने की बात देश के सामने आई थी। इस प्रकरण की भी ईडी जांच कर रही है। आरोप है कि वीजा दिलाने के एवज में रिश्वत ली गई थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म