भारत के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान

austreliya-team

नई दिल्‍ली,रिपब्लिक समाचार,स्‍पोर्ट्स डेस्‍क : मैट रेनशॉ, मार्कस हैरिस और मिचेल मार्श को भारत के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल व एशेज सीरीज के पहले दो टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की टीम में शामिल कर्त लिया गया है। चयनकर्ताओं ने बुधवार को 17 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दिया।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून से द ओवल में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 28 मई तक स्‍क्‍वाड की संख्‍या 17 से कम करके 15 करनी होगी। फिर एशेज सीरीज होनी है, जिसमें सीरीज को देखते हुए आखिरी तीन टेस्‍ट में बदलाव की प्रबल संभावना है।

ऑस्‍ट्रेलिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक लांस मॉरिस पीठ की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं, जिन्‍हें आराम करने के लिए छह हफ्ते की जरुरत होगी । वो अगले महीने नॉर्थेम्‍प्‍टनशायर के साथ छोटा गेंदबाजी स्‍पेल डालकर अपनी फिटनेस चेक करेंगे। माइकल नेसेर को भी नजरअंदाज किया गया, जिनकी गेंदबाजी इंग्लिश परिस्थितियों के हिसाब से अच्‍छी होती।

भारत का दौरा करने वाले एश्‍टन आगर, पीटर हैंड्सकोंब, मिचेल स्‍वेपसन और मैट कुहनेमन को शामिल नहीं किया गया है। विकेटकीपर जोश इंग्लिस को एलेक्‍स कैरी के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है।

पैट कमिंस (कप्‍तान), स्‍कॉट बोलैंड, एलेक्‍स कैरी, मार्कस हैरिस,कैमरन ग्रीन ,जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ट्रेविस हेड,उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्‍यू रेनशॉ, स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और मिचेल स्‍टार्क ।- डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में 15 खिलाड़ी रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी