सीबीआई ने सत्यपाल मलिक को बीमा घोटाले में भेजा नोटिस

satyapal-malik

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने जम्मू-कश्मीर के बीमा घोटाले में समन भेजा है। यह जानकारी जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दी। उन्होंने कहा है कि सीबीआई मेरे द्वारा रिपोर्ट किए गए प्रकरण में पूछताछ करना चाहती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार , केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूर्व राज्यपाल को 27 और 28 अप्रैल को तलब किया है। हालांकि जांच एजेंसी की ओर से इस सन्दर्भ में कोई पुष्टि नहीं की है।

दरअसल, सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर में दो प्रोजेक्ट में गड़बड़ियों को लेकर प्रकरण दर्ज किया था। इसी प्रकरण में सीबीआई ने उन्हें तलब किया है। इस प्रकरण को लेकर पूर्व राज्यपाल मलिक ने दावा करते हुए कहा था कि उन्हें दो फाइल को स्वीकृत देने की एवज में 300 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी।

दरअसल, जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के दौरान उन्हें 300 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की पेशकश की गई थी। यह पेशकश ‘अंबानी’ और ‘आरएसएस से संबद्ध व्यक्ति’ की दो फाइलों को मंजूरी प्रदान करने के एवज में दी जानी थी, लेकिन उन्होंने इस सौदे को निरस्त कर दिया था । इसके साथ ही साथ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उस समय पीएम ने उनसे कहा था कि वह भ्रष्टाचार से कोई समझौता न करें। मलिक के इस दावे की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने केंद्र सरकार से की थी, जिसे अब केंद्र सरकार ने स्वीकृत प्रदान कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म