लखनऊ में गाय ने किया रेस्टोरेंट का उदघाटन

लखनऊ cow organic food

Republic Samachar- Samarth Singh II लखनऊ में एक गाय को मुख्य अतिथि बनाया गया और उसे शहर के पहले जैविक रेस्टोरेंट का उदघाटन करने के लिए आमंत्रित किया गया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि गाय रेस्टोरेंट के अंदर कुछ लोगों के साथ रेस्टोरेंट का उदघाटन कर रही है। गाय को पीले कपड़े में लपेटकर सजाया गया था और लोग उसे गले लगाकर खाना खिला रहे थे।

लखनऊ का पहला ऑर्गैनिक (जैविक) रेस्टोरेंट

लुलु मॉल के पास सुशांत गोल्फ सिटी लखनऊ में स्थित, “ऑर्गैनिक ओएसिस” नामक रेस्टोरेंट शहर का पहला जैविक रेस्टोरेंट है। इस रेस्टोरेंट में जैविक खेती का प्रयोग करने वाले खेतों से ताजा उपज का उपयोग करके भोजन बनाया जाएगा। यह भोजन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं होगा, इसलिए, यह अपने ग्राहकों को अच्छा स्वाद और अच्छा स्वास्थ्य दोनों प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त इस रेस्टोरेंट में जानवरों से मिलने वाले शुद्ध उत्पादों का भी प्रयोग होगा।

इस रेस्टोरेंट के मालिक पूर्व डिप्टी एसपी शैलेंद्र सिंह हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था और कृषि गायों पर निर्भर है, इसलिए उन्होंने ऑर्गैनिक ओएसिस में “गौ माता” को सम्मानित अतिथि के रूप में चुना। उन्होंने आगे कहा, “लोग अब महसूस करते हैं कि एक स्वस्थ शरीर उनकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। दुर्भाग्यवश, आपको उस उपज का भोजन मिलता है जिस पर रासायनिक उर्वरकों और कीटनाशकों का उपयोग किया जाता है। मुझे लगता है कि यह भारत का पहला ऐसा रेस्टोरेंट होगा जिसका अपना उत्पादन, नियंत्रण और प्रसंस्करण होगा। भोजन करने के बाद, लोग अंतर महसूस करने और इसकी मांग करने में सक्षम होंगे।

स्वास्थ के लिए बेहद लाभकारी होते हैं ऑर्गैनिक उत्पादन

जैविक खेती में सिंथेटिक रसायनों या आनुवंशिक रूप से संशोधित कीटनाशकों तथा खाद के उपयोग के बिना फसल का उत्पादन होता है, इस फसल के प्रयोग से जो भोजन बनता है वह लोगों के स्वास्थ के लिए बहुत अच्छा होता है, भोजन के अतिरिक्त अन्य जैविक वस्तुऐं भी बहुत लाभकारी होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार