Champawat : किसानो ने आवागमन को सुगम बनाने की मांग

UTTRAKHAND-NEWS

चंपावत, संवाददाता : गढ़ीगोठ इलाके के गुदमी और देवीपुरा ग्राम पंचायत के किसानो ने नेपाल के निर्माणाधीन ड्रायपोर्ट तक बनने वाले एनएच 109 डी पर आवागमन की सुगम व्यवस्था बनाए जाने की मांग को लेकर कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर अमित शर्मा को ज्ञापन सौंप दिया। इसकी प्रति केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और एनएचएआई के निदेशक को भी भेजी गई है।

ज्ञापन के अनुसार , एनएच 109 डी के बनने से गांव दो हिस्सों में बंट जाएगा। एक ओर गांव वालो के मकान तथा दूसरी ओर खेत होने से आवागमन में परेशानी होगी। भैंसाझाला, लाटाखल्ला, नयाबस्ती, देवीपुरा, गुदमी, गढ़ीगोठ,मझगांव के गांव वालो के कृषि उत्पाद और कृषि यंत्रों का परिवहन नहीं हो पायेगा । सड़क निर्माण के लिए एचएचएआई ने ग्रामवासियों की ही भूमि का अधिग्रहण किया है लेकिन उन्हें सुविधा नहीं दी जा रही है।

उन्होंने गांव वालो के लिए आवागमन की सुगम व्यवस्था किए जाने और लाटाखल्ला में गड्ढों में मिटृटी भरने करने के साथ ही बरसाती पानी निकासी के लिए पुलिया बनाने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में जिला पंचायत सदस्य पुष्कर दत्त कापड़ी, कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष गजेंद्र सामंत, भीमसिंह गोवाड़ी, धर्म सिंह सामंत, ललित सौन, सुभान सिंह बिष्ट, दिनेश बिष्ट, अनिता चंद, ऋषभ पंत,मोहनी देवी, रूपा देवी, मीना देवी आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान