London : लंदन Trafalgar Square में दिवाली उत्सव का किया गया आयोजन

Trafalgar-Square

लंदन, एजेंसी : लंदन के मेयर सादिक खान ने रविवार को ट्राफलगर स्क्वायर में सालाना दिवाली उत्सव का आयोजन किया। दोपहर एक बजे से शाम 7बजे तक चले इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए लोगों ने सिख, हिंदू,और जैन समाज के परफार्मेंस, योग वर्कशॉप और कठपुतली शो का लुत्फ़ उठाया ।

ब्रिटेन के विभिन्न क्षेत्रो से सम्मिलित हुए लोग

मेयर सादिक खान के द्वारा आयोजित इस आयोजन में न केवल लंदन, बल्कि ब्रिटेन के विभिन्न क्षेत्रो से सभी पृष्ठभूमि के लोग सम्मिलित हुए। जेम्स नाम के स्थानीय व्यक्ति, जो पेशे से शिक्षक भी हैं, ने पहली बार दिवाली मनाई। जेम्स ने इसे बिल्कुल अविश्वसनीय कहा ।

‘जय हो गाने’ पर जमकर झूमे कलाकार
दिवाली समारोह में कलाकारों ने ‘जय हो’ और ‘जो है अलबेला’ जैसे बॉलावुड गानों पर डांस भी किया। इसके साथ ही, कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों ने भारतीय व्यंजनो का भी आनंद लिया। न्यूज एजेंसी एएनआई से वार्ता करते हुए भारतीय मूल की एक लड़की सुनीता ने कहा- यह पहली बार है, जब मैं इण्डिया के बाहर दिवाली का अनुभव कर रही हूं। इसलिए मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।

भारतीय मूल के एक लड़के विजय के अनुसार कि लंदन के लोगों को दिवाली मनाते हुए देखकर बहुत ही अच्छा लग रहा है। मेयर को बोलते हुए देखने को मिला। वे एक अद्भुत व्यक्ति हैं। वहीं, एएनआई से बातचीत में विवियन नाम के एक स्थानीय व्यक्ति के अनुसार कि मुझे डांस करना पसंद है। मैं पहली बार ट्राफलगर स्क्वायर आया हूं। यहां का माहौल अद्भुत है। इस साल दिवाली 12 नवंबर को मनाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार