Uttarakhand : लव और लैंड जिहाद पर धामी सरकार सख्त

PUSHKAR-SINGH-DHAMI (2)

उत्तरकाशी.संवाददाता : पुरोला में नाबालिग छात्रा को भगा ले जाने और जिले में सौहार्दपूर्ण माहौल को बिगाड़ने को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गंभीर है। चिन्यालीसौड़ में पत्रकारों के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि लव जिहाद और लैंड जिहाद को लेकर प्रदेश सरकार पूरी तरह से सख्त है। देवभूमि में इस तरह की हरकतों को नहीं होने दिया जाएगा। ऐसे लोगो के विरुद्ध कार्रवाई भी हो रही हैं। कानून अपना कार्य कर रहा है, लेकिन जो सौहार्द व कानून व्यवस्था बिगाड़ने और माहौल दूषित करने का प्रत्यन करेगा, उनसे भी कड़ाई से निपटा जाएगा।

धामी ने ‘गो महोत्सव’ कार्यक्रम में लिया भाग

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को चिन्यालीसौड़ पहुंचे। जल विद्युत निगम के गेस्ट हाउस परिसर में भाजपा के महाजनसपंर्क अभियान में शामिल हुए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से लाए गए टिफन भोजन को बैठकर ग्रहण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चोपड़धार चिन्यालीसौड़ पहुंचे। नागराज मंदिर में भगवान नागराज प्रकट दिवस के अवसर पर आयोजित आध्यात्मिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक मेले ‘गो महोत्सव’ कार्यक्रम में भाग लिया । मंदिर परिसर में कथावाचक गोपाल मणि महाराज की कथा में शामिल हुए।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नागराज मंदिर तक पैदल भ्रमण किया एवं सड़क मार्ग का औचक निरीक्षण किया। मार्गों को शीघ्र विकसित किए जाने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोपाल मणि महाराज के प्रयासों से देश-विदेश में सनातन संस्कृति को बचाने एवं लोगों में गौ सेवा का भाव पैदा करने का प्रयास कर रहे है।

प्राचीन भारतीय संस्कृति में गाय को मां का दर्जा मिला हुआ है। गाय हमारी संस्कृति और परंपरा का महत्वपूर्ण हिस्सा है। जो लोग गाय पालते हैं उन लोगो के पास धन संपदा की कोई कमी नहीं रहती। गो रक्षा की बात करना हमारे लिए गर्व की बात है। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सत्तेंद्र राणा, भाजपा के वरिष्ठ नेता सूरत राम नौटियाल, यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल,गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता मनवीर चौहान, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार