Mukhtar Abbas Naqvi ने UCC पर कांग्रेस और विपक्षी दलों पर साधा निशाना

MUKHTAR-ABBAS

नई दिल्ली,ब्यूरो : समान नागरिक संहित को लेकर राजनीतिक गलियारों में काफी हलचल है। कुछ दिनों पहले पीएम मोदी ने समान नागरिक संहिता कि वकालत की थी, जिसके बाद राजनीतिक दलों ने यूसीसी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक तरफ जहां, भाजपा, आम आदमी पार्टी और शिवसेन (उद्धव गुट) जैसी पार्टियों का मानना है कि एक देश में दो कानून नहीं होना चाहिए।

वहीं, कांग्रेस, राजद समेत कई विपक्षी दलों ने यूसीसी की खिलाफत की है। हालांकि, भाजपा के कई नेता लगातार यूसीसी की पैरवी कर रहे हैं। इसी बीच शनिवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने यूसीसी की वकालत करते हुए कांग्रेस और विपक्षी दलों पर निशाना साधा।

मुख़्तार अब्बास बोले “कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को अपनी अंतरात्मा की आवाज को सुनना चाहिए और सांप्रदायिक राजनीति से दूर रहना चाहिए।”
मुख़्तार अब्बास ने आगे बोले , देश का मूड समान नागरिक संहिता को सांप्रदायिक ताकतों के चंगुल से मुक्त कराना है, जिन्होंने अपने संकीर्ण विचारधारा वाले स्वार्थों के लिए कुछ पार्टियो ने इसे पिछले सात दशक से बंधक बनाकर रख लिया है।

नकवी बोले पार्टियो देश का मूड समान नागरिक संहिता को सांप्रदायिक साजिशकर्ताओं पार्टियो के चंगुल से मुक्त कराना है, जिन्होंने अपने संकीर्ण विचारधारा वाले स्वार्थों के लिए कुछ लोगों ने इसे पिछले सत्तर वर्षो से बंधक बनाकर रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार