मुख्तार अंसारी की 12.10 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त

mukhtar-ansari

गाजीपुर,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : आयकर विभाग ने माफिया मुख्तार अंसारी की गाजीपुर स्थित 12.10 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति को जब्त कर लिया है। राजधानी स्थित आयकर विभाग की इंवेस्टीगेशन विंग ने पहली बार बेनामी संपत्ति एक्ट में माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ इतनी बड़ी कार्रवाई की गई है।

यह संपत्ति गाजीपुर जिले के कपूरपुर मौजा इलाके में है। इसकी वर्तमान बाजार कीमत 12.10 करोड़ रुपये है। इसे मुख्तार अंसारी ने अपने करीबी रियल एस्टेट कारोबारी गणेश दत्त मिश्रा के नाम से खरीदी थी ।

आयकर विभाग ने मुख्तार की गाजीपुर स्थित जिस बेनामी संपत्ति को जब्त किया है, उस पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस ने अनुरोध किया था। जबकि, पुलिस ने भी मुख़्तार अंसारी और उनके साथियो के खिलाफ जारी अभियान के तहत इस भूमि को कुर्क करने की कार्रवाई कर दिया ।

पुलिस ने आयकर विभाग से शिकायत में कहा था, कि मुख्तार अंसारी ने गणेश दत्त मिश्रा और उनके पिता शिवशंकर मिश्रा के नाम से कई बेनामी संपत्तियां खरीदी गई हैं। आयकर विभाग ने जब इसकी जांच की तो सही पाया, कि गणेश दत्त मिश्रा ने 0.11748 हेक्टेयर और 0.254 हेक्टेयर भूमि सुषमा पत्नी बलदाऊ से क्रय किया था ।

जबकि , सेल डीड में बतौर भुगतान दर्शाने के जिन चेकों का जिक्र किया गया था, वह कभी भुनाए ही नहीं गए थे। जांच में सामने आया कि ये भूमि मुख्तार अंसारी की थी, जिसे उसने गणेश मिश्रा के नाम खरीदवा दिया था।

ईडी ने भी पिछले वर्ष अगस्त माह में मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के ठिकानों पर छापे मारे थे। उस दौरान गणेश मिश्रा का आवास और कार्यालय भी खंगाला गया था। इस जमीन को जल्द ही ईडी के प्रधान कार्यालय से टीम आकर कब्जा कर लेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म