Pakistan Election: व्हाइट हाउस ने कहा, पारदर्शिता की जरूरत

pakistan-election-2024-white-house

पीटीआई, वाशिंगटन। Pakistan Election के नतीजे दुनिया भर के सामने आ चुके हैं। पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पीएमएल एन की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए नामित कर दिया गया है। वहीं पीटीआई चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रही है।

इस बीच, व्हाइट हाउस ने पाकिस्तान में पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करने का आह्वान किया है और कहा है कि पाकिस्तानी लोगों की इच्छा का सम्मान करने की आवश्यकता है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने मंगलवार को अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन पाकिस्तान में चुनावों से अवगत हैं।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कहा, “राष्ट्रपति जो बाइडेन इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि पिछले हफ्ते लाखों पाकिस्तानियों ने मतदान किया है। चुनाव में बड़ी संख्या में महिलाएं, धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों के सदस्य और युवा मतदाता सम्मिलित हुए थे।”

चुनाव में भाग लेने के लिए पाकिस्तान की जनता को बधाई

प्रेस सचिव ने कहा, “पिछले हफ्ते के चुनावों में भाग लेने के लिए पाकिस्तान की जनता को मैं बधाई देती हूं। Pakistan Election में सम्मिलित सभी चुनाव कार्यकर्ता, नागरिक समाज के सदस्य, पत्रकार और चुनाव पर्यवेक्षक जिन्होंने पाकिस्तान के लोकतांत्रिक और चुनावी संस्थानों की रक्षा करते हुए शांति से चुनाव होने में अपना सहयोग दिया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान