अजब-गजब : पंचायत ने जीजा-साली की करवाई शादी

jija-sali

मधवापुर,रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : कहते हैं जब इश्क परवान चढ़ता है, तब वह जाति-धर्म नहीं देखता है और दुनिया को भुलाकर एक साथ जीने-मरने की कसमें खाने को तैयार हो जाते है। एक प्रकरण मधवापुर ब्लॉक के बासुकी बिहारी उतरी में देखने को मिला है। जहां विभा कुमारी अपने ससुराल से भागकर प्रेमी के घर पहुंच गई।

अंतर्जातीय विवाह में समाज ने निभाई अहम भूमिका

जबकि विभा कुमारी की शादी 15 मार्च को हो गई थी। लेकिन वह अपने पति को त्यागकर चार दिन में ही अपने पुराने प्रेमी के घर पहुंच गई। शादी के दिन ही लड़की ने भागने का प्रयास किया था, लेकिन भागने में नाकामयाब रही। शादी के बाद घर वालों ने उसे खुशी-खुशी ससुराल के लिए विदा कर दिया । ससुराल जाने के चार दिन बाद विभा कुमारी भागकर अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। उधर, पंचायत में विभा के पति के साथ उसकी छोटी बहन की शादी करा दी गई।

इधर, जब प्रेमिका विभा कुमारी ने शादी करने की जिद्द किया तो पूरे समाज ने सहमति से विभा कुमारी की शादी प्रेमी कमलेश कुमार साह के साथ मंदिर में करा दी गई। इस प्रकरण में पूरे समाज ने अहम भूमिका निभाई। पूरे समाज ने यह एक अंतर्जातीय विवाह होने के बाद दोनों जोड़ों को खुशी-खुशी आशीर्वाद दिया।

जानकारी के अनुसार , प्रेमिका विभा और प्रेमी कमलेश के बीच लगातार कई वर्षों से प्रेम संबंध थे । परिजन ने जबरन विभा की शादी तय कर दी और शादी भी हो गई, लेकिन प्रेमी के बिना वह नहीं रह पाई और भागकर अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। इसके बाद गांव वालो की सहमति से विभा कुमारी शादी करवा दी। इस मौके पर मुखिया विजय साह, सरपंच उमेश सिंह ने भी दम्पति को आश्रीवाद दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म