पीएम मोदी के ‘मन की बात’ का कान्क्लेव आज

man-ki-bat

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,ब्यूरो : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन अक्टूबर, 2014 को विजयदशमी के त्यौहार पर पहली बार आकाशवाणी पर शुरू किए गए मन की बात की का सिलसिला जो चालू हुआ इसी 30 अप्रैल को अपने 100वें एपिसोड के मुख्य पड़ाव पर पहुंच गया। पीएम के जनता से सीधे संवाद के इस कार्यक्रम के द्वारा एक विशेष आयोजन को यादगार बनाने के लिए प्रसार भारती बुधवार को मन की बात राष्ट्रीय कान्क्लेव प्रोगाम करने जा रहा है।

जुटेंगे देश भर के दिग्गज

नरेंद्र मोदी द्वारा समाज के विभिन्न इलाको में हुए विकास और परिवर्तन के लिए प्रेरणा स्त्रोत का कार्य करने वालों को जिस तरह से मन की बात प्रोग्राम के द्वारा से उत्साहित किया गया , उनके प्रभाव और पहलुओं पर चर्चा करने के लिए फिल्म अभिनेता आमिर खान, रवीना टंडन और ग्रेमी पुरस्कार विजेता पर्यावरणविद् रिकी केज के अलावा देश के कई प्रतिष्ठित कान्क्लेव के सत्रों में शामिल होंगे। नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित कान्क्लेव का उद्घाटन उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ करेंगे, जबकि शाम को समापन गृह मंत्री अमित शाह करेंगे।

अनुराग ठाकुर, सूचना एवं प्रसारण मंत्री रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और राज्य मंत्री पंकज चौधरी भी शम्मिलित होंगे। मंगलवार को पत्रकारवार्ता के दौरान सचिव, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय अपूर्व चंद्र ने कहा कि उद्घाटन और समापन सत्र के अतिरिक्त कान्क्लेव में चार सत्र होंगे, जिनमें देश के विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिष्ठत लोग भी सम्मिलित होंगे। इन सत्रों में मन की बात कार्यक्रम के द्वारा सामाजिक प्रभाव, कार्यक्रम की सफलता आदि पर विस्तार से वार्ता किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने अपने कार्यक्रम में ऐसे लगभग 500 व्यक्तियों और 250 संस्थाओं का उल्लेख कर उन लोगो को प्रोत्साहित किया है , जिन्होंने समाज में स्वप्रेरणा से विशेष योगदान दिया है। जिनमे से 105 प्रेरक व्यक्तियो एवं कान्क्लेव में शामिल हो रहे हैं। उद्घाटन सत्र में उपराष्ट्रपति द्वारा कॉफी टेबल बुक ‘मन की बात@100’ और प्रसार भारती के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसएस वेमपति द्वारा लिखित पुस्तक ‘कलेक्टिव स्पि्रट, कंक्रीट एक्शन’ का भी विमोचन होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म