प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपा गया सेंगोल

sengol-handed-over

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,ब्यूरो : पूजा के प्रथम चरण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेंगोल को दंडवत प्रणाम किया। इसके बाद नरेंद्र मोदी को अधीनम के द्वारा सेंगोल (राजदंड) उपहार स्वरुप प्रदान किया गया। अधीनम संतों ने पूजा समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ऐतिहासिक सेंगोल को सौंप दिया । संगोल को लोकसभा अध्यक्ष के आसन के समीप स्थापित किया जाएगा।

दक्षिण भारत से आए विद्वानों और पंडितों द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले हवन और पूजा की गई । इस दौरान पंडितों ने विशेष रूप से लाई गईं वस्तुएं भी मोदी को उपहार स्वरुप भेट किया । इस अवसर पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी प्रधानमंत्री के साथ मौजूद थे । पीएम मोदी इस दौरान सेंगोल के साथ फोटो खिचाते नजर आए।

तमिलनाडु के वेल्लकुरुचि अधिनम के 18वें पुजारी ने कहा कि भारत के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आज नए संसद भवन का उद्घाटन किया गया । लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी के पास सेंगोल लगाया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कल सभी अधिनामों को सम्मानित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार