पुंछ में हुए आतंकी हमले में पांच जवान शहीद

poonchh-attack

जम्मू, रिप्पब्लिक समाचार, संवाददाता : पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट-पीएएफएफ ने बृहस्पतिवार को पुंछ में हुए हमले की जिम्मेदारी लेकर सभी सुरक्षा एजेंसियों को सकते में डाल दिया है। हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान शहीद हो गए हैं। यह हमला ऐसे वक्त में किया गया है, जब सभी सुरक्षा एजेंसियां अगले महीने कश्मीर में प्रस्तावित जी-20 बैठक को शांत पूर्ण ,सुरक्षित एवं माहौल में संपन्न होने की तैयारिया हो रही हैं।

प्रस्तावित जी-20 बैठक से पहले हमला

पीएएएफ उन आतंकी संगठनों में एक है,जो पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक के बाद से कश्मीर में सक्रिय हुआ है। यह संगठन साल 2020 से अब तक लगभग 40 छोटी बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है। यह जम्मू कश्मीर में इस्रायल द्वारा कृषि क्षेत्र से संबधित दो उत्कृष्ट केंद्र स्थापित करने, जम्मू कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओं की घर वापसी का विरोध किया है और धमकी भरे वीडियो भी डालते रहते है।

पुंछ हमले के बाद ईद की तैयारियों को लेकर प्रशासन जुट गया है। बृहस्पतिवार को एडीसी अजीत सिंह ने उपजिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर एसडीपीओ को कड़ी सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही महिला पुलिस बल की भी तैनात करने और यातायात पुलिस को पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिया । एडीसी ने नगरपालिका कमेटी के अधिशाषी अधिकारी को निर्देशित किया कि ईदगाह की साफ सफाई के प्रबंध पूर्व में ही कर लिया जाए। चूना भी सड़को में डालवा दिया जाये। नायब तहसीलदार बसोहली, महानपुर, शीतलनगर, धार महानपुर को बाजार का जायजा लेने के निर्देशित किया ।

साफ सफाई की भी उचित जांच करने का निर्देश दिया। फूड इंस्पेक्टर बसोहली को निर्देश दिया कि वे दुकानों पर गुणवत्ता और मात्रा का ख्याल रखे, ताकि कोई दुकानदार एक्सपायर सामान बेचता मिले तो उस पर जुर्माना किया जा सके । स्वास्थ्य विभाग को बसोहली की ईदगाह स्थल पर एंबुलेंस की तैनात करने का निर्देश दिया, एम्बुलेंस में चिकित्सक व पैरा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति हो। पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिया कि मस्जिद व ईदगाह की सड़क पर गड्ढों को भरा जाए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म