रोहित की बदौलत मुंबई की आईपीएल 2023 में पहली जीत

रोहित की बदौलत मुंबई की आईपीएल 2023 में पहली जीत

REPUBLIC SAMACHAR|| आईपीएल 2023 के 16वें मुकाबले में रोहित शर्मा की शानदार पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने दर्ज की अपनी पहली जीत। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह निर्णय उनका सही साबित हुआ, मुंबई में दिल्ली को केवल 172 रनों पर ऑल आउट कर दिया। और मुकाबले की आखिरी गेंद पर मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबला जीत लिया।

रोहित की कप्तानी पारी

रोहित शर्मा ने पारी की आक्रामक शुरुआत की रोहित ने मात्र 29 गेंदों पर अपने 50 रन पूरे कर लिए और इंसान किशन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी। ईशान किशन के आउट हो जाने के बाद रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर 68 रनों की साझेदारी की जिसने मुंबई की जीत में काफी मदद की। रोहित ने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए इस दौरान रोहित का स्ट्राइक रेट की 144 कर रहा।

डेविड वॉर्नर की एक और धीमी पारी

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर मैं अभी तक एक भी तेज पारी नहीं खेली है। हालांकि वह ऑरेंज कैप की रेस में टॉप 3 में बने हुए लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 120 के इर्द-गिर्द घूम रहा है। वॉर्नर ने मुंबई के खिलाफ छह चौके लगाकर 47 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली और जिसमें उनका स्ट्राइक रेट केवल 108 का रहा।

टीम डेविड और कैमरन ग्रीन का जीत में अहम रोल

इंपैक्ट प्लेयर के रुप में आए मेरेडिथ की जगह टीम डेविड और अपना जलवा बिखेर दिया टीम डेविड ने 19वें ओवर में एक अहम समय पर बेहतरीन छक्का लगाकर मुंबई की मैच में वापसी कराई।

कैमरन ग्रीन ने भी अपना शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 19वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान के खिलाफ एक बहुत ही बेहतरीन छक्का लगाया और मुंबई इंडियंस की जीत की उम्मीदें और बढ़ाई। आखरी कैंपस जब मुंबई को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। तब टिम डेविड ने शॉट खेलकर तेजी से रनों को पूरा किया और मुंबई इंडियंस को जीत मिल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार