Spain : संदिग्ध जिहादी के आरोप में 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार

SPAIN-NEWS

मैड्रिड (स्पेन), एजेंसी : यूरो वीकली न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, स्पेन पुलिस ने पाकिस्तान मूल के 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और देश में स्थित एक संदिग्ध जिहादी नेटवर्क का भंडाफोड़ कर दिया।

एक माह पहले इजरायल पर हमास के हमले के बाद देश में आतंकवाद विरोधी चेतावनी बढ़ाए जाने के बाद स्पेन के सामान्य सूचना आयुक्त कार्यालय द्वारा शुरू किए गए एक ऑपरेशन के तहत गिरफ्तारियां की गईं। यूरो वीकली न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक , संभावित हमलों से बचने के लिए स्पेनिश सुरक्षा बलों ने संदिग्धों पर निगरानी शुरू कर दिया है।

जिहादी नेटवर्क का भंडाफोड़

स्पेन के सबसे बड़े अंग्रेजी अखबार यूरो वीकली न्यूज के मुताबिक , हिरासत में लिए गए सभी लोग पाकिस्तानी मूल नागरिक थे और कहा जाता है कि वे वालेंसिया,कैटेलोनिया, विटोरिया, गुइपुज़कोआ,लोग्रोनो और लिलेडा में रहते थे।

पुलिस सूत्रों ने एक स्थानीय दैनिक ला रजोन की गिरफ़्तारी की पुष्टि किया । गिरफ्तार किए गए लोगों को कथित तौर पर बुधवार (स्थानीय समय) पर अदालत में पेश किया जाएगा।

यूरो वीकली न्यूज ने कहा कि ऐसा कहा जाता है कि इन व्यक्तियों ने एक नेटवर्क बनाया जिसमें जिहादी संदेश और उच्च स्तर की कट्टरता ऑनलाइन प्रसारित की गई।

द यूरोपियन कंजर्वेटिव के पत्रकार डेविड एथरटन ने सोशल मीडिया ऐप एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ये 14 पाकिस्तानी जिहादी पाकिस्तान के एक इस्लामी चरमपंथी राजनीतिक दल तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) से जुड़े हुए हैं।।
उन्होंने कहा, स्पेन में 14 पाकिस्तानी जिहादियों को आतंकवादी गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। वे कैटेलोनिया, वालेंसिया, गुइपुज़कोआ, विटोरिया, लोग्रोनो और लिलेडा में रहते थे। वे पाकिस्तान में एक इस्लामी कटटर पंथी राजनीतिक दल तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार