सरदार पटेल ने धैर्य और साहस के साथ देश को एक सूत्र में बांधा-मनोज सिन्हा

JAMMU-KASHMIR (3)

जम्मू ,ब्यूरो : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बख्शी स्टेडियम और राजभवन में एकत्रित सभा को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ की शपथ दिलाई और भारत को एकजुट करने वाले भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धां सुमन अर्पित किया ।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल ने अपनी राजनीतिक कुशलता, धैर्य और साहस से देश को एकजुट किया। उन्होंने देश की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता की रक्षा की ताकि आने वाली पीढ़ियां सम्मान, शांति और समृद्धि के साथ रह सकें। ये बातें श्रीनगर में उपराज्यपाल ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम के दौरान कहीं।

श्रीनगर में विभिन्न आयु वर्ग के नागरिकों ने राष्ट्रीय एकता की भावना के साथ दौड़ में भाग लिया। उपराज्यपाल ने बख्शी स्टेडियम और राजभवन में एकत्रित सभा को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ की शपथ दिलाई और भारत को एकजुट करने वाले भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धां सुमन अर्पित किये ।

मनोज सिन्हा बोले कि जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के नागरिकों को आज 2047 तक अपने देश को एक विकसित देश बनाने के लिए काम करने का संकल्प लेना चाहिए। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा बोले “आइए हम सरदार पटेल द्वारा प्रचारित मूल्यों और दृष्टिकोण को फिर से जागृत करें और समाज में शांति, सद्भाव और समृद्धि के लिए कार्य करें।” उपराज्यपाल के सलाहकार श्री राजीव राय भटनागर; उपराज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ. मंदीप भंडारी, प्रशासनिक सचिव; बख्शी स्टेडियम में कश्मीर के मंडलायुक्त और नागरिक एवं पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार