शिखर की अगुआई में पंजाब की दूसरी जीत

शिखर की अगुआई में पंजाब की दूसरी जीत

REPUBLIC SAMACHAR || पंजाब किंग्स ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में पांच रन से पराजित कर दिया। कप्तान शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह की पारियों से पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 197 रन बनाए। उसके बाद राजस्थान को सात विकेट पर 192 रन पर रोक दिया। पंजाब की यह लगातार दूसरी जीत जबकि राजस्थान की पहली हार है। पूर्वोत्तर में पहली बार लीग का मुकाबला खेला गया।

अर्शदीप की शानदार गेंदबाजी

लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान संजू सैमसन को ओपनिंग से छेड़छाड़ महंगी पड़ी। उन्होंने बटलर की जगह यशस्वी के साथ अश्विन को उतारा। नतीजा टीम ने पावरप्ले में ही 57 रन पर यशस्वी (11), बटलर (19) और अश्विन (0) के विकेट गंवा दिए। अर्शदीप ने टीम को जो शुरुआती झटके दिए उससे वह उबर नहीं पाई। संजू (42) लगातार दूसरे अर्धशतक से चूक गए।

हेटमायर-ध्रुव की साझेदारी

बिग हिटर शिमरोन हेटमायर (36) ने युवा ध्रुव जुरेल (32) के साथ सातवें विकेट के लिए ताबड़तोड़ 62 रन जोड़कर उम्मीद जगाई पर इस साझेदारी के टूटते ही राजस्थान की उम्मीदें धराशायी हो गईं। रेयान पराग ने 20, देवदत्त पडिक्कल 21 और ध्रुव ने 15 रन बनाए। पंजाब के लिए नाथन एलिस ने चार और अर्शदीप ने दो विकेट चटकाए।

धवन-प्रभसिमरन ने जोड़े 90 रन

धवन ने 56 गेंद में नौ चौकों और तीन छक्कों से नाबाद 86 रन की पारी खेली। साथ ही प्रभसिमरन (34 गेंद में 60 रन, सात चौके, तीन छक्के) के साथ पहले विकेट के लिए 90 और जितेश शर्मा (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी भी की । प्रभसिमरन हालांकि 44 रन के स्कोर पर जेसन होल्डर की गेंद पर भाग्यशाली रहे जब एक्सट्रा कवर पर देवदत्त ने उनका कैच टपका दिया। उन्होंने 28 गेंद में पहला आईपीएल अर्धशतक पूरा किया।

चहल ने मलिंगा को पीछे छोड़ा

राजस्थान रायल्स के युज्वेंद्र चाहल दिग्गज लसिथ मलिंगा (170 विकेट) को पछाड़कर सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। चाहल 7.62 की इकोनॉमी से 171 विकेट चटका चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म