Jammu : सुरक्षाबलों को चट्टानों में दबी मिली भारी विस्फोटक सामग्री

POONCH-NEWS

पुंछ,संवाददाता : जम्मू संभाग के पुंछ जिले में सुरक्षाबलों ने रविवार को आतंकियों का ठिकाना ध्वस्त कर दिया। एक जंगली इलाके में नाले के पास चट्टानों के नीचे से बने भूमिगत ठिकाने से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद किया है। यह आतंकी ठिकाना 20 वर्ष पुराना कहा जा रहा है। जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार सुबह एक निर्माण कार्य के चलते शिंदरा नाले के पास मजदूर खोदाई कर रहे थे।

इसी दौरान मजदूरों को कुछ संदिग्ध वस्तु दिखाई दिया । इसमें से धुआं निकल रहा था। इसे देख मजदूर कार्य छोड़कर भाग खड़े हुए। इसके साथ ही नजदीक में तैनात सुरक्षाबलों को जानकारी दी। सेना की आरआर बटालियन के सहयोग से विस्फोटक वस्तु को अपने कब्जे में ले लिया। इसके साथ ही साझा तलाशी अभियान चलाया गया। इसी दौरान पास ही में आंतकवादियो के पुराने अड्डे का पता लगा लिया गया।

यह आतंकी ठिकाना भूमिगत था। जेसीबी की मदद से लगभग तीन घंटे तक खोदाई की गई तब कहीं आतंकी ठिकाने के ऊपर से मिट्टी और पत्थरों को हटाया जा सका। इस आतंकी ठिकाने से 81 एमएम के 11 आरपीजी (राकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड), छह आरपीजी लांचर सहित भारी मात्रा में पुराने हथियारों और विस्फोट सामग्री बरामद हुई है। इसे राजमार्ग से दूर ले जाकर सुरनकोट नदी के पास दो धमाके कर निष्क्रिय कर दिया गया।

अधिकारियों ने कहा कि विस्फोटक सामग्री में कई ग्रेनेड भी शामिल हैं। इन्हें चट्टानों के नीचे छिपाया गया था। इसे संभवत: दो दशक पहले आतंकियों ने छिपाया होगा। इनमें जंग लगा हुआ है। सुरक्षा को देखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को रोक दिया गया था। विस्फोटक सामग्री को निष्क्रिय करने के बाद यातायात को बहाल कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी