स्विट्जरलैंड की संसद को उड़ाने की साजिश नाकाम

switzerland-parliament

बर्न, एनएआई : स्विट्जरलैंड की राजधानी बर्न स्थित संसद के गेट के पास ही पुलिस ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से पुलिस ने विस्फोटक सामग्री भी बरामद किया है। जिसके बाद पुलिस ने संसद और संबंधित कार्यालयों को खाली करा लिया है। पुलिस की जानकारी के अनुसार वह व्यक्ति पहले कार से बुंडेसप्लैट्स गया और वहां से बुंडेशॉस गया था , लेकिन पुलिस ने जल्द ही उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

बुलेट प्रूफ जैकेट पहने गिरफतार किया गया आरोपी

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उसकी शारीरिक और मानसिक स्थिति की जांच की जा रही है। फेडरल सिक्योरिटी सर्विस के कर्मचारियों ने स्विट्जरलैंड की संसद के दक्षिणी गेट पर एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा । शक होने पर जब वहां के फेडरल सिक्योरिटी सर्विस कर्मचारियों ने जब उसकी जांच की तो वह व्यक्ति एक बुलेट प्रूफ जैकेट पहने देखा गया । इसके साथ ही उसके पास विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है ।

फेडरल सिक्योरिटी सर्विस के कर्मचारियों के अनुसार कि प्रारंभिक जांच में यह इंकार नहीं किया जा सकता कि वह व्यक्ति जिस कार से आया था कार में कोई विस्फोटक सामग्राी हो सकती थी। आरोपी को वह कार बुंडेसप्लैट्स पर दी गई थी। जिसके बाद अधिकारियों ने बर्न पुलिस को इसकी सूचना दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उस व्यक्ति को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया ।

संसद एवं अन्य दूसरी इमारतों को तत्काल कराया गया खाली

कार में विस्फोटक सामग्री मिलने से पुलिस ने सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए तुरंत ही व्यापक सुरक्षा के उपायों को लागू किया। संसद को खाली करा लिया गया।इसके साथ ही बुंडेसप्लैट्स और आसपास की कई सड़को को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।इसके साथ ही संसद भवन और फेडरल पैलेस के अन्य हिस्सों सहित कई विभिन्न बिल्डिंगो को भी खाली करा लिया गया है।

अग्नि और विस्फोटक विभाग के विशेषज्ञों सहित बर्न कैंटन पुलिस की कई सेवाओं को विशेष रूप से कार की जांच करने के लिए बुलाया गया था।इसके साथ ही पुलिस ने कुत्ते और ड्रोन का भी सहारा लिया था , लेकिन जांच में पाया गया कि कार में ऐसी कोई वस्तु नहीं थी। विस्फोटकों से संबंधित अपराधों के लिए जिम्मेदार फेडरल प्रोसिक्योटर कार्यालय , बर्न कैंटोनल पुलिस और वैलेस कैंटोनल के साथ मिलकर पूरे प्रकरण की आपराधिक जांच जारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म