टिम डेविड की तूफानी बल्लेबाजी ने मुंबई को दिलाई जीत

tim-david

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, स्पोर्ट्स डेस्क : वानखेड़े स्टेडियम के मैदान पर आए टिम डेविड के तूफान ने राजस्थान रॉयल्स के हाथो से जीत को छीन लिया। आखिरी समय तक चले रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान को 6 विकेट से हरा दिया । राजस्थान से मिले 213 रनों के लक्ष्य को मुंबई ने तीन गेंद शेष रहते हुए जीत हासिल कर लिया । मुंबई ने वानखेड़े स्टेडियम के मैदान पर आईपीएल इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा चेज भी सफलतापूर्वक हासिल कर लिया ।

टिम डेविड ने महज 14 गेंद पर बनाये 45 रन

213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन आसानी से पवेलियन लौट आये । जबकि , कैमरून ग्रीन और सूर्यकुमार यादव की धुँवाधार पारियों के चलते पांच बार की चैंपियन मुंबई में मैच में बनी रही। ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर संदीप शर्मा ने सूर्या का बेहतरीन कैच पकड़कर फिर से मैच को राजस्थान की ओर मोड़ दिया था, लेकिन मुंबई के 8.25 करोड़ के बल्लेबाज ने चंद गेंदों में राजस्थान के हाथ से जीती हुई बाजी को पलट दिया।

सूर्या के आउट होने के बाद राजस्थान की टीम मैच में पूरी तरह से हावी दिख रही थी। आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए मुंबई को 32 रनों की आवश्यकता थी और मैच पांच बार के चैंपियन के हाथों से निकलता हुआ दिख रहा था,जबकि असल मायनों में यहीं से शुरू हुआ टिम डेविड का असली खेल।

डेविड ने धुँवाधार बल्लेबाजी करते हुए महज 14 गेंद पर 45 रन बना डाले। 321 के स्ट्राइक रेट से आगे खेलते हुए टिम डेविड ने मैच की दिशा को ही उलट कर रख दिया। आखिरी ओवर में जीत के लिए मुंबई को 17 रनों की जरूरत थी, लेकिन डेविड ने होल्डर के खिलाफ लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के मारकर मैच को मुंबई के हाथो में दे दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म