National Games 2023 : उड़नपरी सीमा ने 5 हजार मीटर दौड़ में जीता स्वर्ण पदक

National-Games- 2023

चंबा, संवाददाता : चंबा की मशहूर उड़नपरी गोल्डन गर्ल सीमा ने बुधवार को गोवा में हो रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों के एथलेटिक्स इवेंट में 5 हजार मीटर दौड़ 15:44 मिनट में पूर्ण कर स्वर्ण पदक जीत लिया। सीमा ने 5 हजार मीटर की दौड़ में राष्ट्रीय चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर एक बार फिर से हिमाचल प्रदेश का नाम पूरे देश में रोशन कर दिया है।

सीमा ने एक ही महीने में तीन नेशनल गोल्ड मेडल ओर एक सिल्वर मेडल यानी कुल चार नेशनल मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की है। सीमा ने पिछले वर्ष गुजरात में हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 5000 मीटर में सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया था।

वहीं पिछले माह बंगलूरू में आयोजित हुई इसी दौड़ प्रतिस्पर्धा में भी दूसरे स्थान पर रहकर सिल्वर मेडल जीता था। अब बीते बुधवार को उसने अपने बेहतर प्रदर्शन के चलते 5000 मीटर दौड़ स्पर्धा में राष्ट्रीय चैंपियन बनकर गोल्ड मेडल जीत कर अपने नाम करने में कामयाबी हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार