Russia-Ukraine : यूक्रेन ने रूस के कब्जे से मुक्त कराया एक और गांव

RUSSIA-UKRAINE

कीव, रायटर : यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बड़ा दावा किया है। राष्ट्रपति ने बताया कि यूक्रेनी सेना ने रूस के कब्जे से बखमुत के दक्षिणी किनारे पर स्थित क्लिशचिवका गांव पर फिर से कब्जा कर लिया है।

रूसी सेना ने कर लिया था गांव पर कब्जा
दरअसल, इस गांव पर रूसी सेना ने कब्जा कर लिया था। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने देश के नाम जारी एक वीडियो संदेश के जरिए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने सेना के जवानों की सराहना करते हुए कहा कि आज मैं उन सैनिकों की सराहना करता हूं, जिनके दम पर यूक्रेन अपने उन क्षेत्रों पर फिर से कब्जा जमा रहा है, जो हमारा है।

जेलेंस्की ने सेना को बधाई दी और कहा कि एक सफल प्रयास के बाद फिर से क्लिशचिवका गांव हमारा हुआ। वहीं, उप रक्षा मंत्री हन्ना मलियार ने यूक्रेनी सेना की सफलता का वीडियो शेयर किया है, जिसमें सेना यूक्रेन के राष्ट्रीय ध्वज को लहराती हुई दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि आज हमारी सेना को पूरे दिन दुश्मन के हमलों से लड़ना पड़ा, लेकिन आखिर में उन्हें सफलता मिली।

युद्ध से पहले गांव में रहते थे करीब 400 लोग
यूक्रेनी सेना के कमांडर ऑलेक्जेंडर सिर्स्की ने भी गांव पर कब्जा किए जाने की पुष्टि की है। बताते चलें कि रूस ने जनवरी में इस गांव पर नियंत्रण का दावा किया था। युद्ध से पहले इस गांव की आबादी लगभग 400 लोगों की थी।बता दें कि रूस ने यूक्रेन पर फरवरी 2022 में हमला किया था। इसके बाद रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर कब्जा कर लिया , जबकि , डेढ़ साल बीत जाने के बाद युद्ध को लेकर कोई समाधान नहीं निकल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार