साधराम हत्याकांड : यादव समाज ने की सीबीआई जांच की मांग

KAVARDHA-NEWS

कवर्धा, संवाददाता : शहर से लगे ग्राम लालपुरकला में 21 जनवरी को साधराम यादव की हत्या कर दी गई थी। इस प्रकरण में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ कई गंभीर धारा भी लगाया गया है। प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर आज गुरुवार 22 फरवरी को यादव समाज कवर्धा में चरवाहा न्याय रैली निकालेगी।

सरदार पटेल मैदान में सभा का होगा आयोजन

इस प्रदर्शन को लेकर कवर्धा शहर के सरदार पटेल मैदान में सभा का आयोजन किया जा रहा है। यादव समाज के लोग खुमरी, लाठी लेकर सम्मिलित हुए। समाज के जिला अध्यक्ष राकेश यदु ने कहा कि 21 जनवरी को ग्राम लालपुरकला निवासी गौ सेवक साधराम यादव की धारदार हथियार से गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई थी।

मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। हत्या के कारण का स्पष्ट खुलासा नहीं हुआ है। पीड़ित परिवार के लोगों को अब तक न्याय नहीं मिला है। प्रकरण की सीबीआई जांच, पीड़ित परिवार को एक करोड़ मुआवजा व एक परिजन को शासकीय नौकरी देने की मांग है।

वहीं दूसरी ओर विधानसभा रायपुर में इस प्रकरण को लेकर कांग्रेस विधायकों ने उठाया है। भिलाई से विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ भाजपा सरकार का दोहरा चरित्र सबके सामने हैं। साधराम यादव की नृशंस हत्या को एक महीने बीत जाने के बावजूद परिवार निष्पक्ष जांच और जायज मुआवजे की मांग को लेकर भटक रहा है। सदन पर सवाल उठाने पर विधायकों को निलंबित कर दिया जाता है। स्व.साधराम के परिजनों को न्याय दिलाने कांग्रेस पार्टी सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ेगी। गौरतलब है कि बुधवार को विधायक देवेन्द्र यादव ने ग्राम लालपुर पहुंचकर मृतक के परिजनों से मुलाकात की थी।

आतंकी कनेक्शन का दावा

पुलिस ने हत्या में सम्मिलित सभी छह आरोपियों के खिलाफ 16 यूएपीए एक्ट जोड़ा गया है। यानी साधराम यादव हत्याकांड में आतंकी कनेक्शन के सबूत पुलिस को मिले है। वर्तमान में पांच आरोपी कवर्धा के जेल व एक नाबालिग आरोपी बाल सुधार गृह में है। आरोपी के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता की धारा जोड़ी गई है। प्रदेश में पहली बार किसी हत्याकांड में आंतकी कनेक्शन का दावा किया जा रहा है। जांच के दौरान पुलिस को ऐसे कई साक्ष्य मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान