नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : प्रिंट और टीवी समेत सभी मास मीडिया में तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन पर रोक के चलते तंबाकू कंपनियां अब सोशल मीडिया के द्वारा अपने प्रचार प्रसार में जुट गई हैं। इसके अतिरिक्त ही, क्रिक्रेट और फुटबॉल जैसे लोकप्रिय खेल मैचो के दाैरान भी ये कंपनियां सेरोगेट एडवरटाइजिंग के जरिए युवाओं को लुभाने का प्रयास कर रही हैं। गैर-सरकारी संस्था वाइटल स्ट्रैटेजीज के द्वारा किये गए सर्वे के अध्ययन से यह बात सामने निकल कर सामने आई है। तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन के खिलाफ कड़े कानूनों के चलते तंबाकू कंपनियां अपने प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा । इसके अतिरिक्त तंबाकू कंपनियां फीफा विश्व कप क्रिकेट मैच के द्वारा युवाओं को आकर्षित करने में लगी हैं।
Related News
मदरसे में दी जा रही ट्रेन पलटाने की ट्रेनिंग, सुरक्षा एजेंसियो को मिले सुराग
झाँसी, संवाददाता : झांसी और कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश के पीछे एनआईए और एटीएस को मदरसा कनेक्शन के…
Singham Again : 10वें दिन ‘सिंघम’ की बम्पर कमाई
नई दिल्ली, एंटरटेनमेंट डेस्क : फिल्म सिंघम अगेन को दीवाली के खास अवसर को मद्देनजर रखते हुए बड़े पर्दे पर…
UP : निकाह के दो घंटे बाद दूल्हे ने बोला तीन तलाक, लड़कीवालों ने दर्ज कराया मुकदमा
आगरा,संवाददाता : आगरा के ताजगंज स्थित एक मैरिज होम में गुरुवार तड़के दो बजे दो बहनों का निकाह हुआ। एक…