नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : प्रिंट और टीवी समेत सभी मास मीडिया में तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन पर रोक के चलते तंबाकू कंपनियां अब सोशल मीडिया के द्वारा अपने प्रचार प्रसार में जुट गई हैं। इसके अतिरिक्त ही, क्रिक्रेट और फुटबॉल जैसे लोकप्रिय खेल मैचो के दाैरान भी ये कंपनियां सेरोगेट एडवरटाइजिंग के जरिए युवाओं को लुभाने का प्रयास कर रही हैं। गैर-सरकारी संस्था वाइटल स्ट्रैटेजीज के द्वारा किये गए सर्वे के अध्ययन से यह बात सामने निकल कर सामने आई है। तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन के खिलाफ कड़े कानूनों के चलते तंबाकू कंपनियां अपने प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा । इसके अतिरिक्त तंबाकू कंपनियां फीफा विश्व कप क्रिकेट मैच के द्वारा युवाओं को आकर्षित करने में लगी हैं।
Related News
दुल्हन का मेकअप करने आई ब्यूटीशियन ने किया ऐसा काम
यूपी के आजमगढ़ जिले के गड़ौरा -मझोरा गांव में वैवाहिक कार्यक्रम में हैरान करने वाली घटना घटित हुई है। दुल्हन…
Animal Box Office : बॉक्स ऑफिस पर ‘एनिमल’ व्यवसाय में तेजी से गिरावट
नई दिल्ली, एंटरटेनमेंट डेस्क : रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल ने खूब चर्चा बटोरी। फिल्म की प्रंशसा भी हुई और…
Amitabh Bachchan ने खींची थी अनुष्का शर्मा की टांग
नई दिल्ली,स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में कुछ ही ऐसे कपल्स हैं जो हर किसी को आकर्षित करते हैं और वो…
