नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : प्रिंट और टीवी समेत सभी मास मीडिया में तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन पर रोक के चलते तंबाकू कंपनियां अब सोशल मीडिया के द्वारा अपने प्रचार प्रसार में जुट गई हैं। इसके अतिरिक्त ही, क्रिक्रेट और फुटबॉल जैसे लोकप्रिय खेल मैचो के दाैरान भी ये कंपनियां सेरोगेट एडवरटाइजिंग के जरिए युवाओं को लुभाने का प्रयास कर रही हैं। गैर-सरकारी संस्था वाइटल स्ट्रैटेजीज के द्वारा किये गए सर्वे के अध्ययन से यह बात सामने निकल कर सामने आई है। तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन के खिलाफ कड़े कानूनों के चलते तंबाकू कंपनियां अपने प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा । इसके अतिरिक्त तंबाकू कंपनियां फीफा विश्व कप क्रिकेट मैच के द्वारा युवाओं को आकर्षित करने में लगी हैं।
Related News

Agra : शादी समारोह में लूटने वाला बदमाश साथियों संग गिरफ्तार
आगरा, संवाददाता : आगरा के अछनेरा में बीते दिनों शादी-समारोह में हुई लूट में सम्मिलित बदमाश को अछनेरा पुलिस ने…

कोटा-पटना एक्सप्रेस में विषाक्त भोजन से दो तीर्थयात्रियों की मौत, छह की हालत नाजुक
आगरा,संवाददाता : आगरा में रविवार को पटना से कोटा जा रही ट्रेन में विषाक्त भोजन से छत्तीसगढ़ के दो तीर्थयात्रियों…

बाबू के घूस लेते पकड़े जाने के मामले में बीएसए पर भी रिपोर्ट दर्ज
हाथरस, संवाददाता : बेसिक शिक्षा विभाग के वरिष्ठ सहायक रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने के प्रकरण में बेसिक…