आज प्रधानमंत्री मोदी काशी दौरे पर

pm-modi (2)

वाराणसी,रिपब्लिक समाचार,डॉ.जितेंद्र बाजपेयी : भाजपा के शीर्ष नेतृत्व लोकसभा चुनाव 2024 के मूड में आ गया है। गृहमंत्री अमित शाह गुजरात में तो पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा दक्षिण में सक्रिय दिख रहे हैं। वैसे सीधे तौर पर जनता के बीच जाने की शुरुआत होनी अभी बाकी है। इस सब के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 मार्च को काशी आ रहे हैं।

पुलिस लाइन से जाएंगे रुद्राक्ष सेंटर

इस बार उनके स्वागत से लेकर जनता को सभा में लाने की योजना का आभास करा रही है कि भाजपा 24 मार्च से विधिवत चुनावी बिगुल फूंकने जा रही है। जबकि प्रधानमंत्री हर तीन-चार माह पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आते रहते हैं और हजार-दो हजार करोड़ की सौगात देते रहते हैं। इसके बावजूद वह इस बार जिस ढंग से अपने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और पार्टी लोगों के द्वारा उनके स्वागत के लिए जनता को लाने का इंतजाम कर रही है उससे उसमें साफ चुनावी मूड दिख रहा है।

प्रधानमंत्री पुलिस लाइन में हेलीकाप्टर से उतर कर सिगरा स्थित रुद्राक्ष सेंटर जाएंगे। इस छोटी दूरी के मार्ग में मंत्री और जनप्रतिनिधि सात स्थानों पर भव्य स्वागत करेंगे। पूरे रास्ते में उन पर फूलों की वर्षा, ढोल-नगाड़े से स्वागत किया जाएगा। ये सब उसी तरह से है जैसे प्रधानमंत्री का 2014 लोकसभा चुनाव में मलदहिया से चलकर नामांकन करने कलेक्ट्रेट पहुंचना, 2019 चुनाव में लंका से दशाश्वमेध व 2022 के विधानसभा चुनाव में कैंट और दक्षिणी क्षेत्र में रोड शो रहा था । पार्टी का लक्ष्य सभी 100 वार्डों से 400-400 लोगों व ग्रामीण क्षेत्र की विधानसभा से चार-चार हजार लोगों को लाने का प्लान है।

इस सभी कार्य में न केवल पार्टी बल्कि जनपद के तीन मंत्री भी पूरी ताकत से जुटे हैं। मोर्चे निकाल रहे बाइक जुलूस मोदी की सभा के लिए जनजागरण के लिए पार्टी ने सभी मोर्चों को बाइक जुलूस निकालने के लिए कहा गया है। इसी क्रम में पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक, किसान, युवा आदि मोर्चा ने पूरे जनपद में बाइक रैली निकाली। इसमें आयुष मंत्री डा. दयाशंकर मिश्र दयालु तक भी शामिल हुए। इतना ही नहीं महिला मोर्चा जुलूस के साथ लोगों से घर-घर मिलकर आमंत्रित कर रही है। यह सब चुनावी कार्यक्रमों की तर्ज पर किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म