Delhi Liquor Scam : अब अरविंद केजरीवाल को ED का नोटिस, 2 नवंबर को होगी पूछताछ

ARVIND-KEJRIWAL

नई दिल्ली, ब्यूरो : दिल्ली के आबकारी नीति घोटाला प्रकरण में सीबीआई के बाद अब ईडी ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। जांच एजेंसी ईडी ने ने घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग प्रकरण में केजरीवाल को दो नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को बुलाया है।

अप्रैल में CBI कर चुकी है पूछताछ
इसी प्रकरण में अप्रैल में सीबीआई अरविंद केजरीवाल से पूछताछ कर चुकी है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि 55 वर्षीय अरविंद केजरीवाल को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत समन जारी कर दिया गया है। दिल्ली में प्रकरण के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के बाद ईडी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान दर्ज करेगी।

ईडी ने मामले के अपने आरोपपत्र में कई बार केजरीवाल के नाम का उल्लेख किया है। ईडी केअनुसार कहना है कि आरोपित दिल्ली की अब निरस्त हो चुकी आबकारी नीति, 2021-22 की तैयारी और क्रियान्वयन के संबंध में आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओ के संपर्क में थे।

खास बात है कि शराब घोटाले के प्रकरण में अभी आम आदमी पार्टी के तीन बड़े नेता जेल में हैं। विगत ही में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद से भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर तीखे हमले शुरू कर दिए थे।

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज
ध्यान देने वाली बात है कि आज यानी 30 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने कथित शराब घोटाले से जुड़े प्रकरण में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। शीर्ष अदालत ने कहा कि एजेंसी अभी तक की जांच के आधार पर घोटाले में पैसे का लेन-देन स्थापित करने में कामयाब रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार