‘द केरल स्टोरी’ की अभिनेत्री सोनिया बालानी का हुआ सम्मान

soniya-balani

आगरा, रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म का उद्देश्य करोड़ों रुपये कमाना नहीं जबकि वह सच्चाई दिखाना था, जो केरल की बेटियों ने झेली। फिल्म किसी धर्म के खिलाफ नहीं है, बल्कि लड़कियों को आइएसआइएस के खिलाफ जागरूक करना है। इस फिल्म की एक-एक बात सत्य है, इसलिए मुस्लिम लड़कियां सकारात्मक राय दे रही हैं। मुझे धमकियां भी दी गयी हैं। फिल्म में आसिफा का अभिनय करने वाली सोनिया बालानी शुक्रवार को पत्रकारों से वार्ता कर रही थीं।

आगरा में आयोजित किया गया सम्मान समारोह

जयपुर हाउस स्थित झूलेलाल भवन में आयोजित सम्मान समारोह में पहुंचीं सोनिया बलानी ने कहा कि मर्जी से मतांतरण कानूनन गलत नहीं है। हां, ब्रेनवाश द्वारा या दबाव में मतांतरण करना गलत है। बताया गया कि फिल्मकी कहानी हकीकत है, कल्पना नहीं। कुछ दिन पहले मुंबई में एक कार्यक्रम में केरल की कुछ लड़कियों ने इस बात की सच्चाई उजागर किया। जबर्दस्ती उनका मतांतरण करना गलत हुआ।

उस लड़की की कहानी मैं अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड करूंगी। पढ़ने वाली और नौकरी करने वाली लड़कियां समझदार बने और जिम्मेदार नागरिक बनें कि कोई उन्हें बहला-फुसला न पाए। बच्चे माता-पिता के संपर्क में रहे। सोनिया बलानी ने कहा कि फिल्म में पात्र दमदार हो, तो सकारात्मक या नकारात्मक से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला।

सोनिया और आसिफा के जीवन में धरती -आसमान का अंतर है। मैं उत्तर भारत की हूं, भगवान् जी की पूजा करती हूं, सकारात्मक विचार रखती हूं। वहीं आसिफा मलयाली बोलती है, नमाज भी पढ़ती है, उसकी सोच निगेटिव है ,वह साजिश रचती है । सोनिया के अनुसार कि इस भूमिका का अभिनय करना बहुत कठिन था क्योंकि मैं निगेटिव विचार बिल्कुल नहीं रखती हूं, फिर भी मैंने इसे स्वयं चुना। आपके प्रेम ने धमकियां सहने की हिम्मत दिया है।

सोनिया को पहनाया चांदी का मुकुट
इस के पूर्व जय झूलेलाल सिंधी पंचायत समिति और सिंधी युवा सभा जयपुर हाउस ने सोनिया बालानी का स्वागत किया। पंचायत अध्यक्ष जीवतराम करीरा ने चांदी का मुकुट पहनाया। लीडर्स आगरा के सुनील जैन ने सम्मान किया। महिलाओं ने पुष्पवर्षा किया । सोनिया के पिता रमेश बालानी, शोभाराम पुरसानी, हीरालाल त्रिलोकानी, सुरेश शीतलानी, सुनील करमचंदानी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म