PM Modi US Visit : अमेरिका में पीएम मोदी का भव्य स्वागत

PM-MODI (13)

नई दिल्ली,एनएआई : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने चार दिवसीय दौरे पर मंगलवार को अमेरिका पहुंच गए हैं। इस दौरान भारतीय समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी का न्यूयॉर्क में भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क में एलन मस्क व लेखक रॉबर्ट थुरमन समेत कई हस्तियों से मुलाकात किया।

अमेरिका रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले थे कि मुझेआशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि अमेरिका की मेरी यह यात्रा लोकतंत्र, स्वतंत्रताऔर विविधता के साझा मूल्यों पर आधारित हमारे संबंधों को और मजबूत करेगी। बता दें कि प्रधानमंत्री 21 जून को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग दिवस समारोह में सम्मिलित होंगे।

योग दिवस कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे पीएम मोदी

21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के शुभ अवसर पर वीडियो सम्मेलन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संबोधित किया। नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज शाम को भारतीय समय के अनुसार, शाम करीब 5:30 बजे संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में जो योग कार्यक्रम हो रहा है, मैं उसमें सम्मिलित होऊंगा। भारत के आह्वान पर दुनिया के 180 से ज्यादा देशों का एक साथ आना, ऐतिहासिक पल है। 2014 में जब संयुक्त राष्ट्र महासभा में योग दिवस का प्रस्ताव आया, तब रिकॉर्ड देशों ने इसका समर्थन किया था। तब से लेकर आज तक अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के द्वारा योग एक ग्लोबल आंदोलन बन गया है।

यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष अतुल केशप ने कहा कि भारत और अमेरिका यह सुनिश्चित करने की प्रयास कर रहे हैं कि इंडो-पैसिफिक में हर देश के पास पूर्ण संप्रभुता और अपने लोगों की देखभाल करने का अवसर है। हमारा कहना है कि विवादों के शांतिपूर्ण मध्यस्थता में और मजबूत रक्षा संबंध हैं ताकि हमारे लोग सुरक्षित रह सके।

बिजनेस काउंसिल ने की पीएम मोदी की प्रसंसा

यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष अतुल केशप बोले की हम अमेरिका और इण्डिया दोनों देशों की साझा समृद्धि के लिए सबसे मजबूत संभव रक्षा संबंधो में विकसित करने में मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। पीएम मोदी की पहली राजकीय यात्रा है। मैं वास्तव में इसे लेकर भी बहुत उत्साहित हूं और मुझे लगता है कि पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति बाइडन ने हमारे दोनों देशों को अगले महान स्तर पर ले जाने में कुशल नेतृत्व दिखाया है।

अगले वर्ष भारत आ सकते हैं एलन मस्क
टेस्ला और स्पेसएक्स के CEO एलन मस्क ने कहा कि मैं कह सकता हूं कि पीएम मोदी वास्तव में भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं। वे नई कंपनियों का समर्थन करना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह भारत के लाभ के लिए है। मैं अस्थायी रूप से अगले वर्ष फिर से भारत आने की योजना बना रहा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म