अमृतसर से गैटविक के लिए शुरू एयर इंडिया की उड़ान सेवा।

air-india

नई दिल्ली, एनएआई : एयर इंडिया ने सोमवार को अमृतसर से ब्रिटेन के गैटविक के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू कर दी गयी। इस अवसर पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि नई अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी के विकास के लिए एक प्रेरक के रूप में कार्य करेगी।

सप्ताह में तीन उड़ान

एयर लाइंस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “पूरी तरह से फ्लैट बेड वाली 18 बिजनेस क्लास सीटों और 238 इकोनॉमी क्लास सीटों से लैस, बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर सोमवार, गुरुवार और शनिवार को सप्ताह में तीन उड़ानें संचालित करेगी।”

ब्रिटेन का दूसरा सबसे बड़ा गैटविक हवाई अड्डा है। अमृतसर से सीधे गैटविक के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट का उद्घाटन सिंधिया ने किया। इस मौके पर सिंधिया ने कहा कि नई अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी क्षेत्र के विकास के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगी और कहा कि पंजाब के लाखों लोग यूके में रहते हैं और इस नई सेवा से दो देशों में रहने वाले परिवारों को जोड़ेगी।

एयर इंडिया के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयर लाइंस की योजना भारत के प्रमुख शहरों और प्रमुख वैश्विक गंतव्यों के बीच कनेक्टिविटी को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने की है। सिंधिया के मुताबिक ये उड़ानें भारत के विभिन्न शहरो को यूके और यूके से भारत के बढे शहरों तक सीधी हवाई कनेक्टिविटी की बढ़ती हुई मांग को भी पूरा करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार