सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने आईपीएल में किया डेब्यू

arjun-tednulkar

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2023 के 22वां दो तरह से ऐतिहासिक हो गया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस, WPL की जर्सी पहनकर मैदान में उतरी। दूसरे सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने आईपीएल में डेब्यू किया, जबकि जिस टीम के लिए सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल के मैच खेले। उसी मुंबई इंडियंस के लिए अर्जुन तेंदुलकर खेलते हुए दिखेंगे ।

वानखेड़े का मैदान बना इतिहास का गवाह

सचिन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस के लिए 14 मई 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल डेब्यू किया था। सचिन ने अपना आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2013 में खेला था। दिलचस्प बात यह है कि सचिन ने आईपीएल का डेब्यू वानखेड़े में किया था और संन्यास भी इसी मैदान पर लिया था। सचिन ने आईपीएल में 78 मैच खेले और 2334 रन बटोरे । इस दौरान 13 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है।

अब 15 वर्ष बाद सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के 16वें सीजन में डेब्यू किया। रोहित शर्मा ने वानखेड़े में अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल डेब्यू कैप पहनाई गई । पहले मैच में अर्जुन मुंबई इंडियंस के लिए पहला ओवर किया। जबकि मुंबई इंडियंस अपने होम ग्राउंड पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उतरी है। कप्तान रोहित शर्मा की जगह सूर्यकुमार मुंबई के लिए कप्तानी कर रहे है।

दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस टीम “ESA Day” को सेलिब्रेट करती हुई दिख रही है। ESA Day का मतलब है एजुकेशन और स्पोर्ट्स सभी के लिए। ये रिलायंस फाउंडेशन द्वारा चलाया गया एक प्रोग्राम है। इस समय 36 एनजीओ के द्वारा 19,000 से ज्यादा लड़कियां MI vs KKR का मैच देखने के लिए वानखेड़े स्टेडियम आई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म