एटीएम से निकले 2000 के नोट,भड़क गये ग्राहक

lucknow-atm

लखनऊ,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : दो वर्ष बाद लखनऊ के कुछ एटीएम से गुलाबी नोट निकले। जो गुलाबी नोट देखकर चेहरे पर मुस्कान तैर जाती,लेकिन एक अलग एहसास होता, उन्हें देखते ही ग्राहक गुस्से से नाराज होने लगे। कुछ बोले – बैठे-बिठाए कार्य मोदी ने बढ़ा दिया। अब जमा करने या बदलवाने मे मेहनत करनी पड़ेगी ।

लखनऊ के आशियाना की है यह घटना

भले ही बैंक शाखाओं में दो हजार के नोट जमा करने का कार्य 23 मई से शुरू होगा, लोग शनिवार से ही एटीएम में कैश डिपॉजिट मशीनों के द्वारा 2000 के नोटों को बैंक खाते में जमा करवाने में जुट गए है । वहीं, कुछ लोग एटीएम से कैश निकालने पर दो हजार रुपये के नोट निकले। आशियाना में पावरहाउस चौराहे के पास मौजूद बैंक ऑफ बडौदा के एटीएम में सुनील पैसा निकालने गए थे।

उन्होंने दस हजार रुपये निकाले। कैश में पांच सौ के आठ नोट तो 4000 हज़ार के तीन नोट निकले 2000 यानि 6000 रूपये । उन्होंने तत्काल कैश डिपॉजिट मशीन के द्वारा दो हजार के नोटों को खाते में जमा करवा दिया। रमेश श्रीवास्तव भी इसी परेशानी से दो-चार हुए। उन्होंने आलमबाग स्थित एसबीआई के एटीएम से कैश निकाला तो दो हजार के नोट उनके हाथ लगे। अब वह उनके सामने नोटों को जमा करने की समस्या आ गयी है।

दो हजार के नोटखाली ट्रे में कैसे

एटीएम में दो हजार रुपये के नोट लग ने करीब दो वर्षो से बंद हैं। कई जगहों पर एटीएम से इन नोटों के ट्रे भी हटा दिए गए हैं। ऐसे में जिन एटीएम में खाली ट्रे थे, उनमें दो हजार के नोट कैसे आए, इस पर बैंक के अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। बैंक सूत्र बताते हैं कि बैंक कर्मियों की मिलीभगत से दो हजार रुपये के नोट ट्रे में लगाए गए।

लोगों ने ट्वीट कर -दो हजार के नोट लेने से मनाकर दिया
रिज़र्व बैंक का आदेश आने के बाद राजधानी में कई जगहों पर लोगों ने दो हजार रुपये के नोटों का लेना बंद कर दिया है। जिससे आम लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। अनिल पांडे ने नहरिया अवध नहर के पास के इलाके में एक पैथोलॉजी के दो हजार रुपये के नोट नहीं लेने पर ट्वीट किया। ऐसे ही अनिल कुमार गुप्त ने एक पेट्रोल पंप पर दो हजार के नोट नहीं लिए जाने को लेकर ट्वीट किया।

नहीं पड़ेगा कोई फर्क…
लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र ने कहा कि दो हजार का नोट बंद होने से बाजार पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष वर्मा ने कहा कि सर्राफा बाजार में दो हजार के नोट से खरीदारी करने वाले ग्राहकों की संख्या थोड़ी नहीं बढ़ी है। दो से तीन दिन बाद बड़ी नोट वाले ग्राहक बाजार में निकलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म