NIA Raid : आंवला के पेंटर का कराची कनेक्शन पर एनआईए ने मारा छापा

AVNLA-NEWS

बरेली,संवाददाता : ”गजवा-ए-हिंद” कट्टरपंथी मॉड्यूल मामले में एनआईए ने स्थानीय पुलिस के साथ छापा मारा। आंवला के युवक तौहीद का पाकिस्तान के कराची से कनेक्शन सामने आया है। पांच घंटे गहन पूछताछ के बाद तौहीद को छोड़ दिया। टीम मोबाइल फोन और दस्तावेज ले गई।

बरेली के आंवला के मोहल्ला पक्का कटरा निवासी युवक तौहीद का पाकिस्तान के शहर कराची से कनेक्शन सामने आया है। ”गजवा-ए-हिंद” कट्टरपंथी मॉड्यूल मामले में रविवार सुबह एनआईए लखनऊ मुख्यालय की टीम ने तौहीद के घर पर छापा मारा। पांच घंटे की पूछताछ के बाद टीम ने तौहीद को रिहा कर दिया।
पक्का कटरा ग्वालटोली वाली गली निवासी तौहीद पेशे से पेंटर है।

एनआईए की टीम ने रविवार सुबह घर पर दी दबिश

रविवार सुबह 5:30 बजे लखनऊ एनआईए की टीम ने उसके घर दबिश दी। एनआईए ने टीम ने एसएसपी प्रभाकर चौधरी को सूचना देकर आंवला थाने की पुलिस को भी बुला लिया था । एनआईए की टीम के चार अधिकारियों ने पांच घंटे तक तौहीद से लम्बी पूछताछ किया और तौहीद के घर की तलाशी लिया ।

टीम 10:30 बजे यहां से चली गई। प्रारंभिक पूछताछ के बाद तौहीद को छोड़ दिया गया। हालांकि टीम उसका मोबाइल फोन, मेमोरी कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड व अन्य दस्तावेज साथ ले गई। कहा जा रहा है कि तौहीद एक बार दुबई भी कार्य करने गया था।

पांच साल से वह कराची के युवक के संपर्क में था। हाल ही में पाकिस्तानी युवक ने उसे व्हाट्सएप पर ईद की मुबारकबाद का मैसेज व वीडियो भी डाला था। सूत्र बताते हैं कि ”गजवा-ए-हिंद” कट्टरपंथी मॉड्यूल को लेकर जांच में जुटी एनआईए की टीम काफी समय से इंटरनेट पर तौहीद की गतिविधियों पर नजर रख रही थी।
एनआईए की कार्रवाई के दौरान गली में काफी भीड़ लग गई। तब स्थानीय पुलिस ने व्यवस्था बनाई और लोगों को हटा दिया। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि एनआईए ने कार्रवाई की है। स्थानीय पुलिस केवल सुरक्षा के लिए साथ रही। एनआईए अपनी कार्रवाई गोपनीय तौर पर करती है। स्थानीय पुलिस को सुरक्षा के लिहाज से ही बुलाती है।

विशेष एजेसी की जांच के अपने तौर तरीक हैं, जिन्हें उसके अधिकारी अपनाते हैं। आंवला में छापे के मामले में भी एजेंसी की जांच से पुलिस का वास्ता नहीं रहा होगा। बरेली जिले समेत पूरी रेंज में पुलिस अपने स्तर से सुरक्षा संरक्षा संबंधी काम कर रही है। संबंधित एजेंसियां जब सहयोग चाहेंगी, वह दिया जाएगा। -डॉ. राकेश कुमार सिंह, आईजी रेंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म