Prithvi Shaw : भारत के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ यूके की इस टीम का बनेंगे हिस्सा

PRATHVI-SHAW

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने और अगस्त में शुरू होने वाले रॉयल लंदन वन-डे कप का हिस्सा बनने के लिए नॉर्थम्पटनशायर के साथ अनुबंध कर लिया है। पृथ्वी शॉ दिलीप ट्रॉफी के अंतिम में नॉर्थम्पटनशायर से जुड़ने की उम्मीद है।

गौरतलब हो कि भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने टीम के लिए 5 टेस्ट, 6 वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है। 25 जुलाई 2021 को पृथ्वी शॉ इण्डिया टीम के लिए अपना आखिरी टी20 मुकाबला खेला था। उसके बाद से पृथ्वी शॉ किसी भी प्रारूप के लिए भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पाए ।

यह शॉ का पहली बार यूके में घरेलू क्रिकेट खेलने का मौका होगा। वह चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), अजिंक्य रहाणे (लीसेस्टरशायर), अर्शदीप सिंह (केंट) और नवदीप सैनी (वॉस्टरशायर) के बाद 2022-23 सीजन का हिस्सा बनने वाले पांचवें इंडियन खिलाडी बन जाएंगे।

पृथ्वी शॉ दिलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन की मजबूत टीम का हिस्सा हैं, जिसके 12 से 16 जुलाई के बीच होने वाले दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद है। वह भले ही भारत टीम में जगह नहीं बना पा रहे हो, लेकिन रन बनाने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने जनवरी 2023 में असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में सिर्फ 383 गेंद पर करियर की सर्वश्रेष्ठ 379 रन की पारी खेली।

पृथ्वी शॉ ने लिस्ट ए में 52.54 के औसत और 123.27 के स्ट्राइक-रेट के साथ 8 शतकों, जिनमें से एक दोहरी सेंचुरी लगाई है, इसके साथ 3000 रन बनाए हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उन्हें 2022 में भविष्य में किसी समय देश का नेतृत्व करने की सलाह भी दिया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार