कनाडा में नकाबपोश हमलावरों ने हिंदू मंदिर की में तोड़फोड़

canada-temple

नई दिल्ली,एनएआई : कनाडा में एक बार फिर से हिंदू मंदिरों में तोड़ फोड़ की गयी है। यहां ओंटारियों प्रांत के विंडसर शहर में नकाबपोश खलिस्तानिओ ने हिंदू मंदिर पर हमला किया। हमलावरों ने मंदिर में तोड़फोड़ किया और दीवारों पर नफरत भरे नारे लिखे। स्थानीय पुलिस ने इस घटना की जानकारी पत्रकारों दी। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है। पुलिस दोनो संदिग्धाों की तलाश में जुटी है।

हिंदू मंदिरों को बनाया जा रहा निशाना

विंडसर पुलिस के मुताबिक , नकाबपोश बदमाशों ने BAPS श्री स्वामीनारायण मंदिर के बाहर दीवार पर हिंदू-विरोधी और भारत-विरोधी नारे काले रंग के पेंट से लिखे हैं। पुलिस ने आगे कहा कि हिंदू मंदिर में हुई तोड़फोड़ की जांच घृणा से प्रेरित घटना के रूप में देखि जा रही है। प्रारम्भिक जांच में अधिकारियों को एक वीडियो प्राप्त हुआ है, जिसमें दो संदिग्ध रात 12 बजे के बाद इलाके में देखा गया है। वीडियो में, एक संदिग्ध इमारत की दीवार पर तोड़फोड़ करता हुआ दिखाई देता है, जबकि दूसरा उसके साथ खड़ा है।

पुलिस ने कहा कि घटना के समय, एक संदिग्ध ने काले रंग का स्वेटर, बाएं पैर पर एक छोटे से सफेद लोगो के साथ काली पैंट और काले और सफेद रंग के हाई-टॉप रनिंग जुते पहने था । दूसरे संदिग्ध ने काली पैंट, एक स्वेटशर्ट, काले जूते और सफेद मोजे पहने थे। कनाडा के हिंदू मंदिरों में पहले भी कई दफाये ऐसी घटना हो चुकी है, लेकिन अभी तक वहां की सरकार द्वारा कोई कड़ा कदम नहीं उठाया गया है।

विंडसर में हुई यह पांचवीं घटना है, जहां मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। इससे पहले 14 फरवरी को मिसिसागा के राम मंदिर में तोड़फोड़ के साथ हिंदू और भारत विरोधी नारे लिखे गए थे। वहीं, कनाडा के ही ब्रैम्पटन के गौरी शंकर मंदिर तो रिचमंड के विष्णु मंदिर में भी कई मूर्तियों को क्षति ग्रस्त कर दिया गया था। खालिस्तानी समर्थकों ने महात्मा गांधी की मूर्ति को भी निशाना बनाया है और भारत विरोधी नारे लिखे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार