मनीष और अक्षर के दम पर जीती दिल्ली

अक्षर पटेल के हरफनमौला खेल (34 रन, दो विकेट) और मनीष पांडे (34) की बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल में दूसरी जीत दर्ज की।

REPUBLIC SAMACHAR || अक्षर पटेल के हरफनमौला खेल (34 रन, दो विकेट) और मनीष पांडे (34) की बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल में दूसरी जीत दर्ज की। उसने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद को सात रन से शिकस्त दे दी।

दिल्ली कैपिटल्स ने नौ विकेट पर 144 रन बनाने के बाद सनराइजर्स को छह विकेट पर 137 रन पर रोक दिया।

मयंक ने संभाला

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद को शुरू में ही हैरी के विकेट के रूप में झटका लगा। पर उसके बाद मयंक अग्रवाल (49) ने राहुल त्रिपाठी के साथ दूसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़कर टीम को संभाला। लेकिन उसके बाद लगातार अंतराल पर टीम को झटके लगते रहे जिससे एक समय आधी टीम 85 रन के स्कोर पर लौट चुकी थी।

क्लासेन – सुंदर की साझेदारी

ऐसे में सुंदर (24) और हेनरिक क्लासेन ने छठे विकेट के लिए 41 रन जोड़कर जीत की आशा जगाई। लेकिन 19वें ओवर में क्लासेन के आउट होने के बाद टीम की उम्मीदें टूट गईं। आखिरी ओवर में टीम को 13 रन चाहिए थे पर मुकेश कुमार ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए सिर्फ पांच रन ही दिए और दिल्ली की टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले वाशिंगटन सुंदर (तीन विकेट) और भुवनेश्वर कुमार (दो विकेट) की गेंदबाजी से हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स पर अंकुश लगाते हुए को उसे नौ विकेट पर 144 रन के सामान्य स्कोर पर रोक दिया।

मनीष और अक्षर की साझेदारी

सोमवार को यहां खेले गए मुकाबले में दिल्ली की टीम आठवें ओवर में 62. रन पर पांच विकेट गंवा कर मुश्किल में थी लेकिन मनीष पांडे (34) और अक्षर पटेल (34) ने छठे विकेट के लिए 59 गेंद में 69 रन की साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी कराई। पांडे ने 27 गेंद की पारी में दो चौके लगाये जबकि अक्षर ने 34 गेंद की पारी में चार चौके लगाए। भुवनेश्वर कुमार ने पारी की तीसरी गेंद पर फिल साल्ट को खाता खोले बगैर विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन के हाथों कैच कराया।

सुंदर पर पहला छक्का

मिचेल मार्श (25 रन) ने दूसरे ओवर में मार्को यानसेन के खिलाफ चार चौके लगाए जबकि कप्तान डेविड वार्नर (20 गेंद, 21 रन) ने चौथे ओवर में वाशिंगटन सुंदर पर इस सत्र का अपना पहला छक्का जड़ा। पांचवें ओवर में आए टी नटराजन (एक विकेट) ने चौका खाने के बाद मार्श को पगबाधा कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार