Ranji Trophy Round-6 : धवन-प्रवीण की तूफानी पारी ने हासिल की बढ़त

SPORTS-NEWS

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क : ऋषि धवन (नाबाद 95) और सलामी बल्लेबाज प्रवीण ठाकुर (85) के अर्धशतकों से हिमाचल प्रदेश ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-डी मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 47 रनों की बढ़त हासिल कर लिया । दिन का खेल समाप्त होने तक हिमाचल ने 8 विकेट पर 311 रन बना लिए हैं।

रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-बी मैच में उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज पहली पारी में चमक नहीं बिखेर सके। दूसरे दिन उप्र ने यश दयाल और अंकित राजपूत के तीन-तीन विकेटों से आंध्र की पहली पारी 261 रनों पर समाप्त किया । आंध्र के केवी शशिकांत ने बल्लेबाजी के बाद गेंद से भी दमदार प्रदर्शन किया और 5 विकेट झटक लिए । यूपी की टीम पहली पारी में 198 रन ही बना सके । दिन का खेल समाप्त होने तक आंध्र प्रदेश ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 19 रन बनाए हैं।

हरियाणा ने झारखंड पर कसा शिकंजा

जयंत यादव (4 विकेट) और सुमित कुमार ने (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर हरियाणा ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-ए मैच के दूसरे दिन झारखंड पर शिकंजा कस लिया। हरियाणा के अंकित कुमार के शतक और हिमांशु राणा के अर्धशतक के बाद राहुल तेवतिया (144) और सुमित कुमार (86) की बेहतरीन पारी की मदद से पहली पारी में 509 रन बना लिए है ।

जवाब में झारखंड की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। झारखंड ने दिन का खेल समाप्त होने तक नौ विकेट पर 199 रन बनाए हैं और वह अभी 390 रन पीछे चल रहा है और उस पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार