Israel-Hamas War : हिजबुल्ला ने इजरायल को बड़े हमले की दी धमकी

israel-hamas-war

बेरुत, रायटर : आंतकी सगंठन हमास के साथ युद्ध के बीच हिजबुल्ला संगठन ने इजरायल को बड़े हमले की धमकी दी है। 10 लेबनान के नागरिकों की मृत्यु से बौखलाया हिजबुल्ला ने इजरायल को इसकी कीमत चुकाने को कहा है। जवाब में इजरायल ने कहा कि हिजबुल्ला को सीमा से हटा देंगे।

टेलीविजन पर एक भाषण के दौरान हिजबुल्ला नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह ने कहा कि इजराइल को खूनी हमले की कीमत चुकानी पड़ेगी। हिजबुल्ला की धमकी के बाद लेबनानी-इजरायल सीमा पर चल रहे संघर्ष के तेज होने की आशंका बढ़ गई है। नसरल्ला ने इजरायल पर जानबूझकर नागरिकों को निशाना बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इजरायल उन्हें मारने से बचा सकता था। मृतकों में पांच बच्चे शामिल हैं।

अपने अभियानों का विस्तार करेगा हिजबुल्ला

नसरल्ला ने कहा कि दुश्मन को लेबनानी महिलाओं और बच्चों के खून की कीमत खून से चुकानी पड़ेगी। नसरल्ला ने कहा कि हत्याओं से हिजबुल्ला का दृढ़ संकल्प बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि हिजबुल्ला अपने अभियानों का विस्तार करेगा। इजराइल को इसका इंतजार करना चाहिए।

इजरायली हमले में अब तक मारे गए 28,775 लोग
हीं, गाजा के अधिकारियों ने कहा है कि बीते 24 घंटे के दौरान गाजा में 112 लोगों की मृत्यु हो गई। इस तरह अब तक गाजा में इजरायली हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 28,775 हो गई है। वहीं, इजरायली सेना ने शुक्रवार को कहा कि उसने दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें से कुछ पर आरोप है कि वे 7अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले में सम्मिलित थे।

इसके साथ ही शुक्रवार को लाल सागर में यमन के पास एक जहाज को निशाना बनाकर मिसाइल से हमला किया गया। गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ इजरायल के युद्ध के बीच नवीनतम हमला यमन के हाउती विद्रोहियों द्वारा किए जाने का संदेह है।

दक्षिणी गाजा के अस्पताल में पांच मरीजों की मौत

दक्षिणी गाजा के मुख्य अस्पताल में इजरायली सैनिकों द्वारा किए गए हमले में आक्सीजन बंद होने से इमरजेंसी वार्ड में भर्ती पांच मरीजों की मौत हो गई। इजरायली सैनिक खान यूनिस में गुरुवार को नासिर अस्पताल को घेरकर छापेमारी कर रहे थे। इजरायली बल को आशंका है कि हमास द्वारा अगवा किए गए बंधकों या उनके शव यहां रखे हो सकते हैं। वहीं, शुक्रवार को दक्षिण इजरायल में एक हमले में दो लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए।

संदिग्ध हमलावर को इजरायल ने मार गिराया
इजरायली पुलिस ने कहा कि संदिग्ध हमलावर को सशस्त्र नागरिकों ने मार गिराया। गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि नासिर अस्पताल में छापा गुरुवार को तब मारा गया जब इजरायली सैनिकों ने दक्षिणी गाजा के शहर खान यूनिस में नासिर अस्पताल को लगभग एक सप्ताह तक घेर रखा था। वहीं, दक्षिणी इजरायल में एक बस स्टाप पर एक व्यक्ति ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी और चार अन्य को घायल कर दिया। इजरायली मीडिया ने इसे संदिग्ध फलस्तीनी हमलावर बताया है। अधिकारियों ने कहा कि हमलावर को घटनास्थल पर मौजूद एक सशस्त्र नागरिक ने गोली मार दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान