हैदराबाद में करोड़ों की हेरोइन के साथ विदेशी महिला गिरफ्तार,मुंबई में भी कोकीन जब्त

mumbai-hayderabad

मुंबई/हैदराबाद,संवाददाता : राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) ने मुंबई के कोरियर टर्मिनल पर कोस्टारिका से आए लकड़ी के समान की खेप से पांच करोड़ रुपये मूल्य की 500 ग्राम कोकीन को जब्त किया है। इस मामले में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस खेप को डीआरआइ की मुंबई जोनल इकाई ने 28 जून को जब्त किया था।

लकड़ी के सामान में छुपाकर रखा था कोकीन

पुलिस जांच में पता चला कि इसे एक अस्पष्ट पते पर मंगाया गया था। पुलिस से बचने के लिए कोकीन को छोटे-छोटे पाउच में लकड़ी के सामान में छुपाकर साथ रखा गया था। 56 पाउच में कुल 500 ग्राम कोकीन थी। इसके अंदर एक मोबाइल नंबर लिखा मिला था। डीआरआइ की टीम ने मोबाइल नंबर पर जब फोन किया तो इसे एक लड़की ने उठाया। पूछे जाने पर उसने खेप के बारे में जानकारी होने से इन्कार कर दिया।

इसके बाद टीम ने केवाईसी दस्तावेजों की जांच की तो एक और मोबाइल नंबर मिला। इस नंबर पर फोन उठाने वाले व्यक्ति ने इस पार्सल को लेने की हामी भरी। बाद में जब वह खेप लेने आया तो उसे पकड़ लिया गया। पूछताछ के बाद उसकी महिला सहयोगी को भी गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपितों के मोबाइल फोन डेटा में इससे संबंधित साक्ष्य पाए गए हैं।

विदेशी महिला दो किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार
हैदराबाद एयरपोर्ट से एक विदेशी महिला को दो किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया है। बरामद हेरोइन की कीमत लगभग 14 करोड़ रुपये बताई गई है। कस्टम के अफसर ने कहा कि वह दो जुलाई को केन्या से यहां पहुंची थी।

सीमा शुल्क विभाग ने कहा है कि यात्री के सामान की जांच करने पर उसमें कुछ पैकेट मिले। इन्हें खोलने पर हेरोइन बरामद की गई। उसे एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म