जमीन कब्जाने के आरोप में लालू यादव के परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

bhim-lalu

पटना,रिपब्लिक समाचार,ब्यूरो : बिहार पुलिस ने शनिवार को लालू प्रसाद यादव के साले सुभाष यादव, बहनोई और छह अन्य के खिलाफ भूमि हड़पने और जबरन वसूली के आरोप में पहली एफआईआर दर्ज की गई। प्राथमिकी ग्रामीण पटना के निओरा पुलिस चौकी के तहत बेला गांव निवासी भीम वर्मा की शिकायत पर जमीन हड़पने, धोखाधड़ी, जबरन वसूली, डराने-धमकाने और आईपीसी की अन्य धाराओं के आरोप में दर्ज की गई।

एफआईआर में नामजद लोगों में सुभाष यादव, पत्नी रेणु देवी, पुत्र रणधीर कुमार, पंकज सिंह यादव, अर्जुन राय, अरुण कुमार मुंशी उर्फ ​​मुखिया और अरुण कुमार सिंह सम्म्लित हैं। बिहटा थाने के थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि प्रकरण की जांच निओरा चौकी प्रभारी प्रभा कुमारी कर रही हैं। प्राथमिकी के मुताबिक, सुभाष यादव ने भीम की मां मीना देवी को 96 लाख रुपये का भुगतान करने के बाद अपनी पत्नी के नाम पर 7 कट्ठा जमीन का एक भूखंड खरीदा था । शिकायतकर्ता का यह आरोप है कि राजद के पूर्व सांसद ने उनसे 60 लाख रुपये वापस करने का मुझ पर दबाव बनाया था।

भीम ने आरोप लगाया कि पूर्व सांसद ने मेरी मां और भाई को अपने घर पर बंधक बना लिया था और धमकी दी थी कि अगर मैंने उक्त राशि वापस नहीं की तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। . पूर्व सांसद ने मुझे भरोसा दिया था कि अगर मैंने उनके पैसे लौटा दिए तो वह मेरा प्लॉट ट्रांसफर कर देंगे। मैंने ठीक उसी दिन (27 फरवरी, 2021) पैसे लौटा दिए थे, लेकिन उन्होंने जमीन नहीं लौटाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी